चुनाव में औंधे मुंह गिरे महागठबंधन नेताओं में जारी है रार, RJD के सहयोगी दल तेजस्वी को नेता मानने से कर रहे हैं इंकार

By एस पी सिन्हा | Published: May 31, 2019 06:44 PM2019-05-31T18:44:46+5:302019-05-31T18:44:46+5:30

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी बिहार कांग्रेस के नेताओं से मीडिया में अपनी बात नहीं रखने की सलाह दी है. गोहिल ने कहा है कि मीडिया में कांग्रेसी नेताओं के बात रखने के कारण पार्टी कमजोर हो रही है.

Mahagathbandhan Leader Not Support RJD leader Tejashwi Yadav | चुनाव में औंधे मुंह गिरे महागठबंधन नेताओं में जारी है रार, RJD के सहयोगी दल तेजस्वी को नेता मानने से कर रहे हैं इंकार

तेजस्वी यादव

Highlightsबिहार में कांग्रेस की हार को लेकर नेताओं के मंथन का दौर जारी है. पार्टी की हार को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता हर दिन अपने विचार रख रहे हैं.मदन मोहन झा ने भी किसी भी मीडिया को बयान नहीं देने का फैसला लिया है.

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव के लिए मुश्किलों का दौर खत्म नहीं हो रहा है. राजद ने 2020 विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव को भले ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित कर दिया हो, लेकिन राजद की सहयोगी पार्टी इस फैसले को मानने के लिए तैयार नहीं. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और इंटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश ने तेजस्वी को 2020 के लिए मुख्यमंत्री पद का उमीदवार मानने से इनकार कर दिया है.

यहां बता दें कि गुरुवार को हम पार्टी की समीक्षा बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव को 2020 के लिए महागठबंधन का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार मानने से इनकार कर दिया था. मांझी ने कहा था कि 2020 की बात उसी समय देखा जाएगा. वहीं, मांझी के बाद अब कांग्रेस नेताओं के भी आवाज बुलंद होने लगे हैं. चन्द्रप्रकाश ने कहा है कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार राजद ने माना है, महागठबंधन ने नहीं. महागठबंधन की सामूहिक बैठक में इस बात को लेकर फैसला होगा. अभी हमारा पूरा ध्यान हार की समीक्षा और पार्टी कैसे भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करें इसी पर टिकी है. 

जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि मांझी के बयान को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है 

वहीं, महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवर को लेकर मचे उठापटक के बीच बिहार में सत्तारूढ़ पार्टी ने महागठबंधन पर हमला बोला है. जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि मांझी के बयान को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. मांझी सुबह कुछ और शाम में कुछ और बोलते हैं. चुनाव से पहले तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार मान रहे थे और आज इनकार कर रहे हैं. जहां तक कांग्रेस की बात है तो मैंने कांग्रेस अध्यक्ष रहते पहले ही बोला था कि राजद कांग्रेस के प्रति ईमानदार नहीं है. आज कांग्रेस के नेता भी यही बोल रहे हैं.

इसबीच, राजद ने कांग्रेस नेता के बयान को नकार दिया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि महागठबंधन में 2020 के लिए तेजस्वी ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. महागठबंधन में सभी इस बात पर सहमत भी हैं. कांग्रेस में राहुल गांधी के बयान का ही अहमियत है. 

कांग्रेस के प्रवक्ता और नेताओं को मीडिया में बयान देने पर रोक लगा दी गई है

वहीं, बिहार में कांग्रेस की हार को लेकर नेताओं के मंथन का दौर जारी है. पार्टी की हार को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता हर दिन अपने विचार रख रहे हैं. इधर पार्टी के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने अघोषित रूप से अपने पार्टी के नेताओं के लिए फरमान जारी कर दिया है. पार्टी के प्रवक्ता और नेताओं को मीडिया में बयान देने पर रोक लगा दी गई है. यहां तक की मदन मोहन झा ने भी किसी भी मीडिया को बयान नहीं देने का फैसला लिया है.

दरअसल, पार्टी आलाकमान की ओर से एक महीने तक मीडिया के डिबेट में बैठने को लेकर अपने प्रवक्ताओं को मना कर दिया गया है. लेकिन बिहार कांग्रेस कमिटि अपने आलाकमान के फैसले से एक कदम आगे बढ़ गई है. प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के प्रवक्ताओं और नेताओं को मीडिया में बयान तक देने से मना कर दिया है. इस तर्क के पीछे वजह ये है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को लग रहा है कि उनकी हार मीडिया की वजह से हुई है. मदन मोहन झा के निर्देश से पहले

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी बिहार कांग्रेस के नेताओं से मीडिया में अपनी बात नहीं रखने की सलाह दी है. गोहिल ने कहा है कि मीडिया में कांग्रेसी नेताओं के बात रखने के कारण पार्टी कमजोर हो रही है. इसलिए मीडिया में बयान देना बिल्कुल सही नहीं है. उल्लेखनीय है कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने बिहार में पार्टी की बुरी हार के लिए प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और अध्यक्ष मदन मोहन झा को जिम्मेदार ठहरा दिया है. ऐसे में पार्टी के बिहार आलाकमान ने कांग्रेसियों के मुंह पर ताला लगाकार अपनी साख बचाने की कोशिश जरूर शुरू कर दी है.

Web Title: Mahagathbandhan Leader Not Support RJD leader Tejashwi Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे