मौसम की जानकारी मध्यप्रदेश: भोपाल, सागर, ग्वालियर और चंबल में बिजली गिरने की चेतावनी, अलर्ट जारी

By शिवअनुराग पटैरया | Published: July 8, 2020 04:21 PM2020-07-08T16:21:51+5:302020-07-08T17:01:53+5:30

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर, रीवा, सागर, शहडोल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई.

Madhya Pradesh Weather update Lightning warning alert issued Bhopal, Sagar, Gwalior and Chambal divisions | मौसम की जानकारी मध्यप्रदेश: भोपाल, सागर, ग्वालियर और चंबल में बिजली गिरने की चेतावनी, अलर्ट जारी

भोपाल, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है। (file photo)

Highlightsहोशंगाबाद, भीकनगांव में 2, धार, पाटी, महेश्वर, पानसेमल, दतिया, नेपानगर, बहोरीबंद एवं अजयगढ़ में 1 सेमी बरसात हुई. आगामी 24 घंटों में सागर, भोपाल, ग्वालियर संभागें के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.जबलपुुर, उज्जैन, होशंगाबाद, इंदौर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

भोपालः  मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि भोपाल, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर, रीवा, सागर, शहडोल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई.

बीते 24 घंटों में राज्य के मझौली में 4, सिरमौर, तेदूखेड़ा, ग्वालियर, ठीकरी, मेहगांव, सेंधवा, पिपलौदा में 3, गाडरवाड़ा, सीहोर, अम्बाह, घाटीगांव, होशंगाबाद, भीकनगांव में 2, धार, पाटी, महेश्वर, पानसेमल, दतिया, नेपानगर, बहोरीबंद एवं अजयगढ़ में 1 सेमी बरसात हुई.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में सागर, भोपाल, ग्वालियर संभागें के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. इसके साथ ही रीवा, शहडोल, जबलपुुर, उज्जैन, होशंगाबाद, इंदौर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों के लिए चेतावनील जारी करते हुए कहा है कि भोपाल, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है. 

Web Title: Madhya Pradesh Weather update Lightning warning alert issued Bhopal, Sagar, Gwalior and Chambal divisions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे