मध्य प्रदेश: कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी के घमासान पर तराना विधायक ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए मांग की

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: September 5, 2019 08:18 PM2019-09-05T20:18:36+5:302019-09-05T20:19:37+5:30

तराना विधायक महेश परमार ने पार्टी में जारी गुटबाजी को खुले दिल से स्वीकार करते हुए इस पर कार्रवाई की मांग कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की है।

Madhya Pradesh: Tarana MLA writes Sonia Gandhi, demanding disciplinary action on Congress leaders | मध्य प्रदेश: कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी के घमासान पर तराना विधायक ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए मांग की

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी। (फाइल फोटो- पीटीआई)

मध्य प्रदेशकांग्रेस में बयानबाजी के तहत मंच को मचान बनाकर एक दूसरे गुट पर निशाना साधने की स्थिति साफ सामने आ रही है। बयानबाजी का घमासान उज्जैन तक पहुंच गया है। विशेषता यह है कि उज्जैन के एक विधायक ने इस पूरे मामले पर सीजफायर करने के लिए कांग्रेस सुप्रीमो को पत्र लिखकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग कर डाली है।

तराना विधायक महेश परमार ने पार्टी में जारी गुटबाजी को खुले दिल से स्वीकार करते हुए इस पर कार्रवाई की मांग कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की है। विधायक परमार ने लिखा है कि मध्यप्रदेश में कतिपय मंत्री, विधायक व बड़े नेताओं द्वारा अनर्गल बयानबाजी से राज्य की कांग्रेस सरकार की प्रगतिशील छवि पर प्रहार किया जा रहा है। उक्त नेताओं के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाना चाहिए। उनके अनुसार मध्य प्रदेश सरकार के कतिपय मंत्री, विधायक एवं पार्टी के बड़े नेता, समाचार पत्रों व मीडिया में सरकार व पार्टी लाइन से बाहर जाकर, अपनी निजी स्वार्थपरस्ती के कारण अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, जबकि इन्हें अपनी बात पार्टी के आंतरिक फॉरम पर रखनी चाहिए थी। 

ऐसे समय में कतिपय बड़े नेताओं द्वारा अनर्गल बयानबाजी से मध्य प्रदेश की प्रगतिशील सरकार व पार्टी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसकी मैं कटु आलोचना करता हूं तथा आपसे मांग करता हूं कि ऐसे मंत्री व बड़े नेताओं के विरुद्ध सख्त से सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही करें, जिससे पार्टी के नेता, मंत्री, विधायक के समक्ष मिसाल कायम हो कि उन सभी का अस्तित्व कांग्रेस पार्टी के कारण ही है और आने वाले समय मे मध्य प्रदेश की प्रगतिशील सरकार द्वारा कांग्रेस पार्टी के जनता को दिए गए वचनों को निर्बाध रूप से पूर्ण किया जा सके।

अपनी बात का पक्ष रखते हुए विधायक परमार ने लिखा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा के 15 वर्षों के जंगलराज को हटाकर आपके एवं आदरणीय श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के अंतिम पंक्ति के हजारों-लाखों कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत से कांग्रेस की सरकार बनी है। 

तत्कालीन शिवराज सरकार ने खस्ताहाल मध्य प्रदेश कांग्रेस सरकार को सौंपा था। मध्य प्रदेश की जनता ने माननीय राहुल गांधी जी दवारा जनता को दिये गए विकास के वचनों पर पूर्ण विश्वास जताया है। जनता को व कार्यकर्ताओं को सरकार से बहुत उम्मीदें हैं। सरकार गठन के बाद से ही मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के दिन रात मेहनत व अथक परिश्रम व कार्यशैली के कारण कांग्रेस द्वारा जनता को दिये गए वचन पूर्ण होने लगे है।

आज जब देश में आर्थिक मंदी व गिरावट का भयावह माहौल है। केंद्र सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के प्रति पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है, ऐसे माहौल में भी यशस्वी मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी मध्य प्रदेश को विकास की ओर तीव्रगति से ले जा रहे हैं। 

अपराधों एवं मिलावटखोरों पर भी अंकुश लग चुका है। सरकार द्वारा लिए गए जनहितेषी निर्णय व किए जा रहे है विकास कार्य जनता के बीच अब दिखने लगे हैं, कार्यकर्ताओं की सुनवाई भी लगातार हो रही है। राज्य नए मध्य प्रदेश बनने की ओर जा रहा है। देश में भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा भय का वातवरण बनाया जा रहा है तथा प्रतिशोध की राजनीति की जा रही है। इन सबके बावजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा के 2 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। यशस्वी मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार चहुं ओर से सुरक्षित हो चुकी है।

Web Title: Madhya Pradesh: Tarana MLA writes Sonia Gandhi, demanding disciplinary action on Congress leaders

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे