मध्य प्रदेशः मुख्यमंत्री निवास का शिवराज चौहान ने किया घेराव, रेप पीड़िता को न्याय दिलाने की उठाई मांग, कहा-जल्द मिले जस्टिस

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 10, 2019 05:52 AM2019-12-10T05:52:53+5:302019-12-10T05:52:53+5:30

Madhya Pradesh: शिवराज सिंह ने कहा कि ऐसे हैवानों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. दुष्टता का बर्ताव करने वाले इन लोगों को जिंदा रहने का हक नहीं. आखिर कब तक बेटियां दरिंदगी की शिकार होती रहेंगीं. कोर्ट से भी निवेदन है कि दुष्कर्म के मामलों में त्वरित एवं कठोर सजा दी जाए. 

Madhya Pradesh: Shivraj Chauhan protests out side CM residence, he demand for justice for rape victim | मध्य प्रदेशः मुख्यमंत्री निवास का शिवराज चौहान ने किया घेराव, रेप पीड़िता को न्याय दिलाने की उठाई मांग, कहा-जल्द मिले जस्टिस

File Photo

Highlightsमध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी में सोमवार को मनुआभान टेकरी पर पिछले 8 महीने पहले नाबालिग लड़की की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में अभी तक न्याय नही मिलने के विरोध धरने पर बैठे. धरना स्थल से पैदल मार्च निकालकर वे मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़े और बलात्कारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की. 

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी में सोमवार को मनुआभान टेकरी पर पिछले 8 महीने पहले नाबालिग लड़की की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में अभी तक न्याय नही मिलने के विरोध धरने पर बैठे. बाद में धरना स्थल से पैदल मार्च निकालकर वे मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़े और बलात्कारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की. 

इस दौरान बेरिकेट्स लगाकर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रास्ते में ही रोक दिया. हालांकि शिवराज सिंह चौहान ने बाद में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की और बेटी को न्याय दिलाने की मांग की. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे केस को फास्ट ट्रेक अदालत में चलवाएंगे और डीएनए रिपोर्ट भी जल्द मंगवाएंगे.

रोशनपुरा धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि ऐसे हैवानों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. दुष्टता का बर्ताव करने वाले इन लोगों को जिंदा रहने का हक नहीं. आखिर कब तक बेटियां दरिंदगी की शिकार होती रहेंगीं. कोर्ट से भी निवेदन है कि दुष्कर्म के मामलों में त्वरित एवं कठोर सजा दी जाए. 

उन्होंने कहा कि एक मां 8 माह से न्याय के लिए दर-दर भटक रही है, लेकिन अभी डीएनए रिपोर्ट तक नहीं आई है. फास्ट ट्रैक कोर्ट में अभी तक मामला नहीं आया. बेटी के हत्यारों को फांसी के फंदे पर लटका देना चाहिए. आज न्याय प्रकिया मे बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि बेटी के हत्यारों को जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाए. हम सब पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार से अहाते खोलने का फैसला वापस लेने की भी मांग की है.

धरना देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रेप पीड़िता के परिजनों के अलावा पूर्व मंत्री जयंत मलैया, उमाशंकर गुप्ता, राजेन्द्र शुक्ल, महापौर आलोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में शिवराज समर्थकों एवं स्कूली बच्चों के साथ मुख्यमंत्री निवास तक पैदल मार्च किया और मुख्यमंत्री निवास पर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने सभी को रोक दिया. बाद में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और बेटी को न्याय दिलाने की मांग की. मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे जल्द ही केस को फास्ट ट्रेक अदालत में चलवाएंगे और डीएनए रिपोर्ट भी मंगवाएंगे.

जल्द सजा मिलेगी तो बजाई जाएगी ताली

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कहना चाहूंगा कोर्ट से अगर बलात्कारी को जल्द सजा नहीं मिलेगी, तो जनता हैदराबाद में हुए एनकाउंटर पर ताली बजाई जाएगी. आज हम सबकों मिलकर सोचने की जरूरत है. हम शराब के अहाते बनाने नहीं देगें हम इन्हें बंद करवा कर रहेंगे. ये व्यवस्था बहुत घातक होगी. आज बिटिया का परिवार अकेला नहीं है हम उनके साथ खड़े हैं.

मां ने कहा मुझे कब न्याय मिलेगा, पता नहीं

धरने को संबोधित करते हुए पीड़िता की मां ने रोते हुए कहा कि मैं 8 महीने से न्याय के लिए भटक रही हूं, मुझे कब न्याय मिलेगा कुछ पता नहीं है. डीएनए रिपोर्ट के लिए क्या 8 महीने कम नहीं होते क्या. मेरी बेटी के साथ दिन के उजाले में दरिंदों ने दुष्कर्म किया. कितनी हिम्मत होती है उन दरिंदों में जो उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया. इसके बाद उसकी पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी.

चौहान को केन्द्र के खिलाफ दिल्ली में देना चाहिए धरना

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के धरने पर तंज करते हुए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि भाजपा के शासनकाल के दौरान प्रदेश महिला अपराधों मे नंबर एक पर था. शर्मा ने कहा कि मनुआ भान की टेकरी मामले में कार्रवाई की जा रही है. गैंगरेप से जुड़े मामलों को कांग्रेस सरकार पूरी गंभीरता से ले रही है.कमलनाथ सरकार के रेप मामलों में आरोपियों के खिलाफ तत्काल प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश हैं. उन्होंने कहा कि कुछ माह पूर्व नेहरू नगर में मासूम के साथ रेप और हत्या के आरोपी को एक महीने के अंदर फांसी की सजा का एलान हो चुका है. शर्मा ने याद दिलाया कि शिवराज सरकार में हबीबगंज इलाके में गैंगरेप हुआ तो तत्कालीन सरकार कुछ नहीं कर सकी. उन्होंने कहा कि अगर धरना ही देना है तो शिवराज सिंह चौहान केन्द्र सरकार के खिलाफ दिल्ली मे धरना दें.

बलात्कार के आरोपियों को चौराहे पर दी जाए फांसी

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का तेलंगाना पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. विधायक शर्मा ने कहा है कि देश की बेटियों के साथ जिन्होंने गलत किया उनके साथ जो हैदराबाद की पुलिस ने किया है, रेपिस्टों के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई मध्यप्रदेश की पुलिस को भी करनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने कोर्ट से भी अपील की है कि दरिदों को कुछ मामलों में चौराहे पर फांसी दी जानी चाहिए.

Web Title: Madhya Pradesh: Shivraj Chauhan protests out side CM residence, he demand for justice for rape victim

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे