मध्य प्रदेश: बड़नगर सीएमओ के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, लग्जरी कार और लाखों रुपए कैश समेत करोड़ों का मालिक निकला

By बृजेश परमार | Published: September 15, 2020 10:55 AM2020-09-15T10:55:48+5:302020-09-15T10:59:42+5:30

लोकायुक्त निरीक्षक राजेंद्र वर्मा के नेतृत्व में सीएमओ कुलदीप किंशूक के पैतृक मकान पर कार्रवाई की गई। जहां पर सीएमओ के माता-पिता रहते हैं। लोकायुक्त को यहां से जांच के दौरान 400 ग्राम सोने के आभूषण 1 किलो चांदी के आभूषण और 4  लाख  रुपए नगद बरामद हुए हैं।

Madhya Pradesh: Lokayukta raids at three locations of Badnagar CMO, 1500 times more assets than income | मध्य प्रदेश: बड़नगर सीएमओ के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, लग्जरी कार और लाखों रुपए कैश समेत करोड़ों का मालिक निकला

मध्य प्रदेश: बड़नगर सीएमओ के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, लग्जरी कार और लाखों रुपए कैश समेत करोड़ों का मालिक निकला

Highlightsबड़नगर तहसील में नगर पालिका सीएमओ कुलदीप किंशूक के तीन मकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने दबिश मारी। कुलदीप किंशूक माकड़ोन में 1500 रुपए प्रति महीने की नौकरी करते हुए पंचायत सचिव का काम करते थे।

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील में नगर पालिका सीएमओ कुलदीप किंशूक के तीन मकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने दबिश मारी। आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त ने यह कार्रवाई मंगलवार सुबह की। प्रारंभिक कार्रवाई में ही लोकायुक्त को बड़ी मात्रा में नगद राशि और सोने चांदी के आभूषण मिले हैं। बड़नगर नगर पालिका सीएमओ कुलदीप किंशूक के खिलाफ उज्जैन लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर मंगलवार सुबह बड़नगर स्थित शासकीय आवास के साथ ही उज्जैन के शिवांश पैराडाइज कॉलोनी तथा माकड़ोन स्थित घर पर एक साथ दबिश मारी।

बड़े नगर स्थित शासकीय आवास पर सुबह 5:30 बजे लोकायुक्त निरीक्षक संतोष जामरा और उनकी टीम सीएमओ कुलदीप के घर पहुंची। उन्होंने ही घर का दरवाजा खोला। सीएमओ ने जब अधिकारियों से परिचय लिया तो उनके होश उड़ गए। कार्रवाई के दौरान बड़नगर में लोकायुक्त को 40 बैंक खाते और 22 हजार रुपए नगद मिले हैं। लोकायुक्त निरीक्षक राजेंद्र वर्मा के नेतृत्व में सीएमओ कुलदीप किंशूक के पैतृक मकान पर कार्रवाई की गई। जहां पर सीएमओ के माता-पिता रहते हैं। लोकायुक्त को यहां से जांच के दौरान 400 ग्राम सोने के आभूषण 1 किलो चांदी के आभूषण और 4  लाख  रुपए नगद बरामद हुए हैं। इसके अलावा दो दो पहिया वाहन भी मिले हैं। लोकायुक्त ने बताया कि सीएमओ का माकड़ोन में पैतृक निवास है।

1500 गुना अधिक संपत्ति मिली

माकड़ोन में कार्रवाई के दौरान सामने आया कि सीएमओ की 21 बीघा जमीन तथा तीन मंजिला और दो मंजिला दो मकान भी हैं। इसके अलावा एक प्लॉट की भी जानकारी सामने आई है। लोकायुक्त को जानकारी मिली है कि हाल ही में सीएमओ ने शास्त्री नगर मे एक मकान भी बेचा है। जो पूर्व में उनका ही था। कृषि भूमि मकान और प्लाट की कीमत ही लाखों रुपए में जा रही है।

लोकायुक्त निरीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बताया कि सीएमओ कुलदीप को नौकरी में आए 12 साल हो गए हैं। इस दौरान वह आलोट तराना माकड़ोन और बड़नगर में पदस्थ रहे हैं। प्रारंभिक जांच में 3 करोड रुपए से अधिक की संपत्ति की जानकारी सामने आई है। जो कि 12 साल की नौकरी में मिलने वाली सैलरी से 1500 गुना अधिक थे। उक्त कार्रवाई देर शाम तक चलने की संभावना है।

पंचायत सचिव से बने सीएमओ 

गौरतलब है कि कुलदीप किंशूक माकड़ोन में 1500 रुपए प्रति महीने की नौकरी करते हुए पंचायत सचिव का काम करते थे। 2009 में माकड़ोन नगर पंचायत बनी तो कुलदीप नगर पंचायत में शामिल हो गया। यहां पर वह प्रभारी सीएमओ बना। इसके बाद से वह लगातार सीएमओ के पद पर पदस्थ रहे।

बड़नगर, माकड़ोन और उज्जैन में हुई संयुक्त कार्रवाई में लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव आगर रोड स्थित शिवांश पैराडाइज कॉलोनी में पहुंचे थे। यहां पर सीएमओ कुलदीप का डुप्लेक्स मकान है। हालांकि उक्त मकान खाली बताया जा रहा है। लेकिन लोकायुक्त को जानकारी मिली है कि कुलदीप के उज्जैन में अलग-अलग बैंकों में 40 से अधिक बैंक खाते हैं। जिन की भी जांच की जाएगी इसके अलावा बैंक लॉकर भी बताई जा रहे हैं।

Web Title: Madhya Pradesh: Lokayukta raids at three locations of Badnagar CMO, 1500 times more assets than income

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे