मध्य प्रदेश: 20 मिनट में हुई सीएम कमलनाथ की उंगली की सर्जरी, शिवराज ने कसा तंज, कहा- आमजन को भी मिले ऐसी सुविधा

By राजेंद्र पाराशर | Published: June 22, 2019 07:43 PM2019-06-22T19:43:05+5:302019-06-22T19:43:05+5:30

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज कराने को लेकर भी राजनीति होती रही. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके स्वस्थ होने की कामना के साथ कटाक्ष भी किया. 

Madhya Pradesh: Kamal Nath finger surgery in 20 minutes, Shivraj says, Aam Aadmi must get facility | मध्य प्रदेश: 20 मिनट में हुई सीएम कमलनाथ की उंगली की सर्जरी, शिवराज ने कसा तंज, कहा- आमजन को भी मिले ऐसी सुविधा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ। (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज कराने को लेकर भी राजनीति होती रही. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके स्वस्थ होने की कामना के साथ कटाक्ष भी किया. वहीं इसका जवाब मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने दिया। उन्होंने कहा कि आमजन को इलाज के लिए भटकना न पड़े इसके लिए मुख्यमंत्री भी आमजन की तरह ही अपना इलाज शासकीय अस्पताल में करा रहे हैं.

दरअसल मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार की शाम को व्हीआईपी कल्चर को छोड़कर आम आदमी की तरह अपना इलाज कराने राजधानी के शासकीय अस्पताल पहुंचे. यहां उन्हें हाथ की उंगली में समस्या के चलते डाक्टरों ने अस्पताल में भर्ती रहकर इलाज कराने की सलाह दी. साथ ही आज शनिवार की सुबह उंगली की सर्जरी करने की बात कही. इसी बीच उनके इस तरह के इलाज कराने पर भी राजनीति शुरु हो गई. दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जब इस बात का पता चला कि मुख्यमंत्री इलाज कराने हमीदिया चिकित्सालय गए हैं, तो उन्होंने पहले तो उनके स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीटर पर लिखा कि आपका, हमीदिया में इलाज कराने का फैसला प्रशंसनीय और स्वागतयोग्य है.साथ ही मैं यह चाहता हूं कि आमजन को भी इसी तरह का इलाज मिले, ताकि उन्हें इधर-उधर भटकना न पड़े.

शिवराज सिंह के इस ट्वीट के बाद भला कांग्रेस नेता कैसे जवाब देने से चूक जाते.इस मामले में खुद मुख्यमंत्री की मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा आगे और उन्होंने भी ट्वीट कर कहा कि आप भी (शिवराज सिंह चौहान) 13 साल मुख्यमंत्री रहे हैं. कांग्रेस सरकार आमजन को शासकीय अस्पतालों में भी बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले, इसको लेकर वचनबद्ध है. मुख्यमंत्री ने इसीलिए आमजन की तरह ही सामान्य तरीके से भर्ती होकर इलाज कराने का निर्णय लिया है.

सर्जरी में लगे 20 मिनट

मुख्यमंत्री कमलनाथ के दाएं हाथ की अंगुली (अनामिका) में दर्द और जकड़न (ट्रिगर फिंगर) की समस्या के बाद भोपाल के हमीदिया शासकीय अस्पताल में उनका सफल आपरेशन हुआ. मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बताया सीएम कमलनाथ आज सुबह 8.45 पर भोपाल के हमीदिया शासकीय अस्पताल में अपने दाहिने हाथ की उंगली की सर्जरी के लिए भर्ती हुए. सारी जांचों के बाद सुबह 10 बजे उनका आपरेशन प्रारंभ हुआ, जो करीब 20 मिनट चला. उनका आपरेशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. वे स्वस्थ और ठीक हैं. उनका आपरेशन भोपाल के हमीदिया अस्पताल के डा. संजीव गौर व आदित्य अग्रवाल की टीम ने किया.

Web Title: Madhya Pradesh: Kamal Nath finger surgery in 20 minutes, Shivraj says, Aam Aadmi must get facility

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे