मध्य प्रदेश: अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस में हलचल, दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, राहुल गांधी से होगी चर्चा

By राजेंद्र पाराशर | Published: June 30, 2019 08:25 PM2019-06-30T20:25:19+5:302019-06-30T20:25:19+5:30

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद प्रदेश में जिस तरह से इस्तीफों का दौर शुरू हुआ वह तो जारी है. इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के दिल्ली पहुंचते ही नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हलचल भी तेज हो गई है.

Madhya Pradesh: Kamal Nath arrivs Delhi to discuss the post of president, will talk to Rahul Gandhi | मध्य प्रदेश: अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस में हलचल, दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, राहुल गांधी से होगी चर्चा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ। (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हलचल तेज हो गई है. मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली पहुंचे हैं. कल सोमवार को उनकी राहुल गांधी से इस संबंध में चर्चा होनी है. इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समर्थकों ने पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम इस पद के लिए आगे बढ़ाकर सबको चौंका दिया है. हालांकि वन मंत्री उमंग सिंघार को आज अचानक दिल्ली बुलाए जाने से सरगर्मी और तेज हो चली है, लेकिन सिंघार ने खुद को इस पद की दौड़ से दूर बताया है.

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद प्रदेश में जिस तरह से इस्तीफों का दौर शुरू हुआ वह तो जारी है. इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के दिल्ली पहुंचते ही नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हलचल भी तेज हो गई है. इधर मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समर्थकों द्वारा पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम को इस पद के लिए आगे बढ़ाने से कांग्रेस के नेता खुद अंचभित हैं. दिग्विजय सिंह समर्थक और सिंधिया के घोर विरोधी सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सिंधिया को सौंपने की बात कही है.

वहीं कमलनाथ गुट के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी गोविंद सिंह का समर्थन कर दिया है. सिंधिया समर्थक डा. प्रभुराम चौधरी भी इसी तरह की मांग कर चुके हैं. गोविंद सिंह ने सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की वकालत की. उन्होंने कहा सिंधिया युवा और ऊर्जावान हैं. उनके नेतृत्व में पार्टी अच्छा काम करेगी. वहीं, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहिए. इससे प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी. चौधरी को सिंधिया समर्थक माना जाता है.

उमंग सिंघार को बुलाया दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर चल रही हलचलों के बीच आज रविवार को वन मंत्री उमंग सिंघार को अचानक दिल्ली बुलाया गया है. सिंघार दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सिंघार को दिल्ली क्यों बुलाया है, ये तो साफ नहीं है. दिल्ली से आए बुलावे को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निभाएंगे लेकिन वो प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में अब तक उन्हें जो भी पद मिला है, वह पद उन्होंने कभी मांगा नहीं है. पार्टी ने खुद दिया है.

डूबते जहाज से कूद गए पीसीसी अध्यक्ष: शिवराज

कांग्रेस में चल रहे इस्तीफों और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए तेज हुई हलचल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस खासकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई अध्यक्ष ही नहीं दिख रहा है. उन्होंने कहा कि जब जहाज डूबता है तो कैप्टन आखिर तक जहाज पर खड़ा रहता है,कांग्रेस में तो अध्यक्ष ने ही इस्तीफा दे दिया है. पीसीसी चीफ (प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष) खुद ही डूबते जहाज से कूद गए हैं.

Web Title: Madhya Pradesh: Kamal Nath arrivs Delhi to discuss the post of president, will talk to Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे