मध्य प्रदेशः डीजे की आवाज को लेकर शाजापुर में भिड़ गए दो गुट, कई वाहन फूंके

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 16, 2018 05:40 PM2018-06-16T17:40:37+5:302018-06-16T17:40:37+5:30

मध्य प्रदेश के शाजापुर में दो गुटों में टकराव से तनाव फैल गया है।

Madhya Pradesh: community clash in Shajapur during Eid celebration | मध्य प्रदेशः डीजे की आवाज को लेकर शाजापुर में भिड़ गए दो गुट, कई वाहन फूंके

मध्य प्रदेशः डीजे की आवाज को लेकर शाजापुर में भिड़ गए दो गुट, कई वाहन फूंके

इन्दौर,16 जून (मुकेश मिश्रा): मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक जुलूस पर पथराव के बाद दो वर्गों में हिंसक झड़प हो गई। उपद्रवियों ने पथराव करने के बाद कई वाहनों को आग लगा दी और जमकर तोड फोड की। प्रशासन ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। कई लोग घायल हुए है। 

शनिवार दोपहर महाराणा प्रताप जयंती पर क्षत्रिय समाज शौर्य यात्रा निकाल रहा था। यात्रा नई सड़क से बस स्टैंड की तरफ जा रही थी। भूतेश्वर महादेव मंदिर के पास ईद को लेकर एक मंच लगा था, जिसमें गाने बज रहे थे। जुलूस में चल रहे डीजी के साउंड को कम कराने के लिए पुलिस वाले पहुंचे।  इस पर विवाद हो गया। विवाद के बीच अचानकर पथराव शुरु हो गया। जिससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई। 

पत्थरबाजी में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। मौके का फायदा उठाने कुछ उपद्रवी हथियार लेकर भी सड़क पर उतर आए। उपद्रवियों को भगाने के लिए पुलिस ने मुख्य बाजार को तत्काल बंद करवाया और करीब 20 मिनट तक आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद भीड़ इधर-उधर भागी।

उपद्रवियों ने इस दौरान 10-15 वाहनों में आग लगा दी। हालात को देखते हुए पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लगा दी और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही आईजी उज्जैन राकेश गुप्ताऔर कमिश्नर  एम बी ओझा भी वहाँ पहुंच गये है। अभी स्थिति नियंत्रण में है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

Web Title: Madhya Pradesh: community clash in Shajapur during Eid celebration

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे