Madhya Pradesh: BJP will provide food to 25 lakh people due to lockdown | मध्य प्रदेश: लॉकडाउन के चलते 25 लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराएगी भाजपा
बीजेपी का झंडा। (फाइल फोटो)

Highlightsलॉकडाउन के चलते गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों के अलावा अन्य लोगों को भाजपा भोजन उपलब्ध कराएगी.भाजपा कार्यकर्ता मंडल स्तर तक लोगों को शुद्ध भोजना उपलब्ध कराने का काम करेंगे.

लॉकडाउन के चलते गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों के अलावा अन्य लोगों को भाजपा भोजन उपलब्ध कराएगी. भाजपा कार्यकर्ता मंडल स्तर तक लोगों को शुद्ध भोजना उपलब्ध कराने का काम करेंगे. प्रदेश भाजपा ने 25 लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया है. वहीं राजधानी में नगर निगम की 4 टीमों द्वारा सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से गरीब वर्ग के लोगों और सार्वजनिक स्थल पर रह रहे बेशहरा लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के चलते कई स्थानों पर गरीब, मध्यम वर्ग और कुछ अन्य लोग जिन्हें भोजन न मिलने की बातें सामने आ रही थी, उनके लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर मध्यप्र देश भाजपा संगठन ने मंडल स्तर तक शुद्ध भोजन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. भाजपा कार्यकर्ता मंडल स्तर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध कराएंगे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस का कहर दुनिया ही नहीं, हमारे देश और प्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है, जिसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं.

शर्मा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को मंडल स्तर पर केवल 5 लोगों को ही चुना गया है, ये सभी पांच लोग चयनित किए जा चुके हैं और उन्हें उनका कार्य समझा दिया गया है. प्रदेश भर में 5-5 कार्यकर्ता अपने मंडल स्तर पर जाकर जरूरतमंद लोगों को भोजन बाटेंगे. इस तरह से प्रदेश में करीब 25 लाख लोगों तक भोजन पहुंचाना हमारा लक्ष्य है.

उन्होंने कहा कि लोगों से भी अपील करते हैं कि वह किसी प्रकार की चिंता न करें और घर में ही रहें, इस बीमारी को घर में रहकर ही हराया जा सकता है, बाहर निकलने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. इसलिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर सभी लोग इसका पालन कर रहे हैं. प्रदेश में किसी प्रकार की कोई भी चीज की कमी नहीं आने दी जाएगी और लोगों तक हर सुविधा पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार करेगी.

नगर निगम ने संस्थाओं के साथ वितरित किया भोजन

नगर निगम भोपाल में आज से समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर गरीब वर्ग के लोगों को भोजन वितरण करना शुरु कर दिया है. नगर निगम द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर रह रहे लोगों को यह भोजन वितरित किया गया है. नगर निगम द्वारा बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन के अलावा अन्य उन स्थलों पर जहां पर गरीब और बेशहरा लोग रहे थे उन्हें नगर निगम के कर्मचारियों ने उनके पास पहुंचकर भोजन और पानी उपलब्ध कराया.

नगर निगम द्वारा बनाई गई 4 टीमों के द्वारा यह कार्य राजधानी में आज से शुरु किया गया है. नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि हमारा कर्तव्य है कि लॉकडाउन के चलते कोई भूखा न रहे और इसमें सामाजिक संस्थाएं भी हाथ बंटा रही है.


 

Web Title: Madhya Pradesh: BJP will provide food to 25 lakh people due to lockdown
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे