मध्य प्रदेश: भाजपा ने उठाए सवाल, कहा कितने वादे पूरे किए पहले यह बताए सरकार

By राजेंद्र पाराशर | Published: December 6, 2019 02:15 AM2019-12-06T02:15:31+5:302019-12-06T02:15:31+5:30

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों 1 साल पूरा होने पर 17 दिसंबर को विजन डाक्यूमेंट पेश करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

Madhya Pradesh: BJP raised questions, said how many promises must be fulfilled before the government tells it | मध्य प्रदेश: भाजपा ने उठाए सवाल, कहा कितने वादे पूरे किए पहले यह बताए सरकार

मध्य प्रदेश: भाजपा ने उठाए सवाल, कहा कितने वादे पूरे किए पहले यह बताए सरकार

Highlightsअधिकारियों से बैठक कर सरकार द्वारा किए गए एक साल के कामकाज का ब्यौरा लियाआगामी 4 साल में जो योजनाएं क्रियांवित की जानी है, उसकी जानकारी ली. अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्होंने यह जानना चाहा

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार एक साल पूरा होने पर 17 दिसंबर को अपना विजन डाक्यूमेंट पेश करेगी. इस विजन डाक्यूमेंट में आगामी 4 सालों की योजनाओं का उल्लेख करते हुए सरकार द्वारा क्या कार्य किए जाएंगे, यह बताया जाएगा. सरकार द्वारा विजन डाक्यूमेंट पेश करने की तैयारियों को लेकर भाजपा ने सवाल खड़े किए हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार को पहले यह बताना चाहिए कि सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल में जनता से जो वादे किए उसमें से कितने पूरे किए हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों 1 साल पूरा होने पर 17 दिसंबर को विजन डाक्यूमेंट पेश करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. उन्होंने अधिकारियों से बैठक कर सरकार द्वारा किए गए एक साल के कामकाज का ब्यौरा लिया और आगामी 4 साल में जो योजनाएं क्रियांवित की जानी है, उसकी जानकारी ली. अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्होंने यह जानना चाहा कि इन योजनाओं में किन बातों का समावेश होगा.

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को विस्तार से इसकी जानकारी दी. खासतौर पर आगामी चार सालों में सरकार द्वारा इंफ्रास्टक्चर, इंडस्ट्री, एजूकेशन, सहित 11 सेक्टर पर काम किया जाना है. मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए जाने वाले विजन डाक्यूमेंट को लेकर राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा प्रदेश सरकार द्वारा विजन डाक्यूमेंट पेश करने के विषय में जानकारी दी. 17 दिसंबर को सरकार और मंत्रिमंडल अपने कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर विजन पत्र जनता के सामने पेश करेगी, जिसमें आगामी चार सालों के कार्यों की योजना के बारे में बताया जाएगा. साथ ही शर्मा ने कई मुद्दों पर अपने बयान दिए.

न मिला रोजगार, न मिली बेटियों को स्कूटी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले विजन डाक्यूमेंट को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि सरकार को पहले अपने एक साल के कामकाज का ब्यौरा देकर यह बताना चाहिए कि वह जनता के साथ किए वादों पर कितना खरी उतरी है. मिश्रा ने कहा कि सरकार ने किसानों से खूब वादे किए, मगर एक भी पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि न तो बेरोजगारों को रोजगार मिला और न ही बेटियों को स्कूटी मिली. मिश्रा ने प्रदेश सरकार को जुगाड़ की सरकार बताते हुए कहा कि प्रदेश में यूरिया और प्याज की कमी से संकट आ गया है. सोसाइटी में यूरिया नहीं है, लेकिन ब्लैक में भरपूर मात्रा में बिक्री हो रही है. बाजारों में प्याज की कीमत आसमान छू रही है जिससे प्याज 150 रुपए किलो मिल रहा है सरकार जमाखोरी को प्रश्रय दे रही है.

Web Title: Madhya Pradesh: BJP raised questions, said how many promises must be fulfilled before the government tells it

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे