मध्य प्रदेश में मौसम अलर्टः भारी बरसात और बिजली गिरने की चेतावनी

By शिवअनुराग पटैरया | Published: July 15, 2020 05:33 PM2020-07-15T17:33:05+5:302020-07-15T17:46:37+5:30

बीते 24 घंटों में राज्य के बिछिया, डिंडोरी में 13, अमरपुर में 9, देवसर, चन्नौदी, सोहागपुर, करंजिया, पुष्परागढ़ में 7, समनापुर, इटारसी, ब्योहारी, अमरकंटक में 6, बदरवास, जैतहरी, मेहगांव, उमरिया, अमरवाड़ा में 5, गोहपरू, बुढार, सौसर, पाली में 4 सेमी बरसात दर्ज की गई.

Madhya Pradesh bhopal Weather updates Alert issued heavy rain lightning warning | मध्य प्रदेश में मौसम अलर्टः भारी बरसात और बिजली गिरने की चेतावनी

बुरहानपुर, खण्डवा, धार, इंदौर, नीमच, मंदसौर जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने गिरने की संभावना जताई है. (file photo)

Highlightsहोशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. सागर, रीवा, ग्वालियर एवं चंबल संभगों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.उज्जैन, शहडोल संभागों के जिलों तथा हरदा, छिंदवाड़ा सिवनी एवं नरसिंहपुर जिलों में कहीं कहीं अति भारी वर्षा हो सकती है.

भोपालः मध्य प्रदेश में बरसात का दौर-दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर जबलपुर एवं रीवा संभागों के जिले में अनेक स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बरसात के साथ, बिजली गिरने व चमकने की चेतावनी दी है. बीते 24 घंटों में राज्य के बिछिया, डिंडोरी में 13, अमरपुर में 9, देवसर, चन्नौदी, सोहागपुर, करंजिया, पुष्परागढ़ में 7, समनापुर, इटारसी, ब्योहारी, अमरकंटक में 6, बदरवास, जैतहरी, मेहगांव, उमरिया, अमरवाड़ा में 5, गोहपरू, बुढार, सौसर, पाली में 4 सेमी बरसात दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. इसके साथ ही सागर, रीवा, ग्वालियर एवं चंबल संभगों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि इंदौर, उज्जैन, शहडोल संभागों के जिलों तथा हरदा, छिंदवाड़ा सिवनी एवं नरसिंहपुर जिलों में कहीं कहीं अति भारी वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही भोपाल, रीवा संभागों के जिलों में तथा अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, बुरहानपुर, खण्डवा, धार, इंदौर, नीमच, मंदसौर जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने गिरने की संभावना जताई है.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हजार के पार

मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर उन्नीस हजार के पार चली गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार कल रात तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19,005 हो गई है, राजधानी भोपाल में आज कोरोना पाजीटिव के 75 नए मामले सामने आए.

इसके साथ ही राजधानी भोपाल में कोरोना पाजीटिव की संख्या 3768 हो गई है. राजधानी में अब तक कोरोना से 123 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. इसके साथ ही आज 45 लोग स्वस्थ्य होकर घरों के लिए रवाना हुए. भोपाल में अब तक 2747 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

आगामी त्यौहारों के दौरान कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राजधानी में आज जिला प्रशासन की धर्मगुरुओं के साथ बैठक हुई. बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली ने धर्म गुरूओं से कहा है कि कोरोना के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए त्योहारों के मौके पर प्रशासन की भीड़ इकट्ठी न करने की गाइड लाइन का पालने में वह सहयोग दें.

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Weather updates Alert issued heavy rain lightning warning

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे