पाकिस्तान में फंसे 363 लोग भारत लौटेंगे, नूरी वीजा पर लौट रहे नागरिकों को गृह नगर में  किया जाएगा क्वारंटाइन

By मुकेश मिश्रा | Published: September 15, 2020 07:05 PM2020-09-15T19:05:17+5:302020-09-15T19:05:17+5:30

अब सांसद लालवानी ने गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय में चर्चा कर इन्हें पंजाब की बजाय अपने-अपने गृहनगर में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने की मंजूरी दिलवा दी है।

Madhya Pradesh bhopal Indore 363 people stranded Pakistan return India citizens returning Nuri visa quarantined hometown | पाकिस्तान में फंसे 363 लोग भारत लौटेंगे, नूरी वीजा पर लौट रहे नागरिकों को गृह नगर में  किया जाएगा क्वारंटाइन

नागरिक लंबे समय से पाकिस्तान में फंसे हुए थे और सांसद लालवानी के प्रयासों से ही भारत आने की इजाज़त मिल पाई है।

Highlightsसभी यात्रियों को पंजाब सीमा में प्रवेश करने के साथ ही क्वारंटाइन करने की योजना थी। गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से इन्हें गृहनगरों में क्वारंटाइन की अनुमति देने के लिए निवेदन किया था और इसकी मंजूरी मिल गई है।

इंदौरः  नूरी वीजा पर पाकिस्तान गए कई भारतीय नागरिक कोरोना के कारण वहीं फंस गए थे जिन्हें इंदौर सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से लौटने की अनुमति मिली है।

अब सांसद लालवानी ने गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय में चर्चा कर इन्हें पंजाब की बजाय अपने-अपने गृहनगर में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने की मंजूरी दिलवा दी है। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इन सभी यात्रियों को पंजाब सीमा में प्रवेश करने के साथ ही क्वारंटाइन करने की योजना थी।

इस पर मैंने गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से इन्हें गृहनगरों में क्वारंटाइन की अनुमति देने के लिए निवेदन किया था और इसकी मंजूरी मिल गई है। पाकिस्तान से अटारी बॉर्डर के रास्ते 363 लोग जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, मंगलवार को भारत लौटेंगे। ये सभी नागरिक लंबे समय से पाकिस्तान में फंसे हुए थे और सांसद लालवानी के प्रयासों से ही भारत आने की इजाज़त मिल पाई है।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Indore 363 people stranded Pakistan return India citizens returning Nuri visa quarantined hometown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे