Madhya Pradesh bhopal Corona number of infected crosses 19 thousand, 89 Bhopal and 93 new cases Indore | मध्य प्रदेश में कोरोना बम, संक्रमितों की संख्या 19 हजार के पार, भोपाल में 89 और इंदौर में 93 नए केस
राजधानी में आज 44 लोग स्वस्थ्य होकर घरों के लिए रवाना हुए. भोपाल में अब तक 2746 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. (file photo)

Highlightsइंदौर में आज कोरोना के 93 मामले सामने आए, इसके साथ ही इंदौर में अब तक कोरोना के 5946 मामले सामने चुके हैं.इंदौर में आज कोरोना के संक्रमण से 5  लोगों। की मौत हुई. इसके साथ ही इंदौर में कोरोना से जान गँवाने वालों की संख्या बढ़कर 278 हो गई. इंदौर में आज कोरोना से 50 लोग ठीक हुए. इंदौर में अब तक कोरोना से 4078 लोग ठीक हो चुके हैं.

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर उन्नीस हजार के पार चली गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार आज रात तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19,643हो गई है, राजधानी भोपाल में आज कोरोना पाजीटिव के 89 नए मामले सामने आए.

इसके साथ ही राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 3782 हो गई है. भोपाल में आज कोरोना से 2 लोगों की मृत्यु हुई. इनको मिलाकर राजधानी में अब तक कोरोना से 125 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. राजधानी में आज 44 लोग स्वस्थ्य होकर घरों के लिए रवाना हुए. भोपाल में अब तक 2746 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. 

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आज कोरोना के 93 मामले सामने आए, इसके साथ ही इंदौर में अब तक कोरोना के 5946 मामले सामने चुके हैं. इंदौर में आज कोरोना के संक्रमण से 5  लोगों। की मौत हुई. इसके साथ ही इंदौर में कोरोना से जान गँवाने वालों की संख्या बढ़कर 278 हो गई.

इंदौर में आज कोरोना से 50 लोग ठीक हुए. इंदौर में अब तक कोरोना से 4078 लोग ठीक हो चुके हैं. आगामी त्यौहारों के दौरान कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राजधानी में आज जिला प्रशासन की धर्मगुरुओं के साथ बैठक हुई. बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली ने धर्म गुरुओं से कहा है कि कोरोना के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए ज्यौहारों के मौके पर प्रशासन की भीड़ इकट्ठी न करने की गाइड लाइन का पालने में वह सहयोग दें.

इंदौर जिले में एक लाख से अधिक सेंपलों की अभी तक की जा चुकी हैं जांच

इंदौर में कोरोना मरीजों का पता लगाने के लिए सर्वे का काम विभिन्न चरणों में प्रभावी रुप से किया जा रहा है। जिले में अभी तक एक लाख से अधिक सेपलों की जांच की जा चुकी है। इसमें से पांच हजार 496 मरीज पॉजिटीव पाए गये। इनमे से चार हजार 74 मरीजों का सफल उपचार कर डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में रिकवरी रेट 74.12 प्रतिशत है। 

इंदौर में कोरोना मरीज सफल उपचार के पश्चात् कोरोना को परास्त कर रहे है। मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। इस सिलसिले में इंदौर के अरविंदों हॉस्पिटल से 10 मरीजों ने कोरोना को परास्त किया। स्वस्थ हुए इन मरीजों को आज डिस्चार्ज किया गया। इनमें से एक मरीज रतलाम, एक मरीज बड़वानी, एक मरीज महू तथा शेष सभी मरीज इंदौर के हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा 14 जुलाई को जारी बुलेटिन के अनुसार इंदौर में कुल एक लाख 8 हजार 480 सेंपल प्राप्त हुए। जांच के उपरांत 5 हजार 496 मरीज पॉजिटिव पाये गये। इनमे से 278 की मृत्यु हुई। इस अवधि में 4 हजार 74 मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज किया गया। इसके उपरातं 1 हजार 144 मरीजों का विभिन्न अस्पातालों में उपचार किया जा रहा हैं।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Corona number of infected crosses 19 thousand, 89 Bhopal and 93 new cases Indore
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे