Madhya Pradesh bhopal congress bjp Former MP CM Kamal Nath rahul gandhi Imrati Devi | मध्य प्रदेशः इमरती देवी पर पूर्व सीएम कमलनाथ की टिप्पणी, मप्र अध्यक्ष ने कहा-राहुल जी की राय है, मैं क्यों माफी मांगूगा, देखें वीडियो
इमरती देवी पर कमलनाथ की टिप्पणी से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नाराज हो गए। 

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कमलनाथ जी मेरे ही दल के नेता क्यों न हो लेकिन मुझे इस तरह की भाषा पसंद नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कोई भी हो लेकिन यह भाषा उचित नहीं है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं अन्य पार्टी नेता सोमवार को राज्य में विभिन्न जगहों पर धरने पर बैठे तथा दो घंटे का मौन व्रत रखा।

भोपालःमध्य प्रदेश में 28 सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इमरती देवी पर बयान को लेकर हंगामा जारी है। इमरती देवी पर कमलनाथ की टिप्पणी से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नाराज हो गए। कहा कि मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं है। 

राहुल गांधी के कमलनाथ के इमरती देवी को लेकर दिए बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताने पर कमलनाथ ने कहा कि वो राहुल जी की राय है। मैं क्यों माफी मांगूगा, मैंने कल कह दिया कि मेरा लक्ष्य किसी को अपमानित करने का नहीं था और अगर कोई अपमानित अहसास करता है तो मुझे खेद है।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता कमलनाथ द्वारा इमरती देवी को आइटम कहे जाने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कमलनाथ जी मेरे ही दल के नेता क्यों न हो लेकिन मुझे इस तरह की भाषा पसंद नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कोई भी हो लेकिन यह भाषा उचित नहीं है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

बता दें कि मध्य प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘आइटम’ कहे जाने के विरोध में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं अन्य पार्टी नेता सोमवार को राज्य में विभिन्न जगहों पर धरने पर बैठे तथा दो घंटे का मौन व्रत रखा।

प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को एक चुनावी रैली में ‘आइटम’ कहे जाने पर खेद जताया

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुंख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को एक चुनावी रैली में ‘आइटम’ कहे जाने पर खेद जताया है। अपनी इस टिप्पणी पर चौतरफा घिरने के बाद कमलनाथ ने सोमवार रात को यह खेद प्रकट किया। कमलनाथ ने इस टिप्पणी के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में मीडिया से कहा कि आज भाजपा नेताओं को एहसास हो गया है कि वह मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में हार रहे हैं, इसलिए वह उप चुनाव के असली मुद्दे से जनता का ध्यान भटका रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ये (भाजपा) इस उपचुनाव में अपने 15 साल के शासनकाल (वर्ष 2003 से वर्ष 2018 तक) और पिछले सात महीने के मुद्दों से लोगों का ध्यान मोड़ना चाहते हैं। इसलिए ध्यान भटकाने के लिए कुछ भी बोल दो। मैं उन्हें इसमें सफल नहीं होने दूंगा।’’ कमलनाथ ने आगे कहा, ‘‘इसलिए ये (भाजपा नेता) कहते हैं कि मैंने असम्मानित बात कही। कौन-सी असम्मानित बात? मैं तो सभी महिलाओं का सम्मान करता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई सोचता है कि यह असम्मानित है तो मुझे इस बात का खेद है।’’ कमलनाथ ने बताया, ‘‘बोलते-बोलते मैंने यह (टिप्पणी) कहा। मैंने जो कहा, कह दिया और यह आइटम (शब्द) लोकसभा में आता है, विधानसभा में आता है। आज मैं किसी कार्यक्रम में जाता हूं, आइटम नंबर एक होता है और माला पहनाने का आइटम नंबर दो होता है। ये क्या असम्मानित है?

चौहान ने कहा कि अब भी आपको (कमलनाथ) इमरती देवी का नाम याद नहीं आया

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब भी आपको (कमलनाथ) इमरती देवी का नाम याद नहीं आया, 24 घंटे पूरे देश ने इमरती देवी को देखा। वो आपके मंत्रिमंडल की सदस्य रही हैं, सीधे-सीधे माफी क्यों नहीं मांगते? और 'आइटम' को जायज़ ठहरा रहे हैं। मैंने कल सोनिया गांधी जी को पत्र लिखा था उसका उत्तर मुझे नहीं मिला है।

कमलनाथ के इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये अहंकार है, वो(कमलनाथ) अपने से श्रेष्ठ किसी को नहीं मानते हैं और इसी के कारण तो ये सरकार तबाह हुई क्योंकि इन्होंने प्रदेश को तबाह कर दिया था।

राहुल गांधी ने कहा कि कई लोग इसका सामना कर रहे हैं, मैं भी इसका सामना कर रहा हूं। मेरे खिलाफ कई मामले हैं।मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।

कल फारूक अब्दुल्ला से हुई ED की पूछताछ पर राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा सरकार एजेंसियों को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है, अगर कोई राजनीतिक रूप से वो नहीं करता जो वो चाहते हैं तो उन्हें लगता है कि वो CBI और ED का इस्तेमाल उन पर दबाव बनाने के लिए कर सकते हैं।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal congress bjp Former MP CM Kamal Nath rahul gandhi Imrati Devi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे