lucknow people break covid social distancing norms at vaccination centre in noida bihar | यूपी में वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों की भीड़ से परेशान अस्पताल प्रशासन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां तो बुलानी पड़ी पुलिस
फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsनोएडा के गौतमबुद्ध नगर में शुरु हुआ वैक्सीनेशन , उमड़ी लोगों की भीड़अस्पताल प्रशासन को लेनी पड़ी पुलिस की मददपुलिस ने लोगों को कोरोना नियमों का पालन करवाने की कोशिश

लखनऊ : देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है और प्रतिदिन हजारों लोगों की मौत हो रही है । ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है इसीलिए अब सरकार का पूरा ध्यान लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीनेट करने पर है । 1 मई से सरकार ने 18 स 44 वाले उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू कर दी है।

हालांकि देश में वैक्सीन की कमी की वजह से पिछले कुछ दिनों से वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी आई है और अधिकांश वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लोगों की भीड़ बेकाबू हो रही है । हालात इतने बेकाबू हो रहे हैं कि अस्पताल प्रशासन को वैक्सीनेशन सेंटर पर पुलिस की मदद लेनी पड़ रही है ।

नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में शुरू हुआ वैक्सीनेशन

यूपी के गौतम बुध नगर में आज से जिला अस्पताल में 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हुआ । इसके बाद यहां काफी संख्या में लोग टीका लेने पहुंच गए लेकिन इतनी ज्यादा संख्या में लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था कि बहुत ज्यादा भीड़ से हालात बिगड़ने लगे । फिर अस्पताल प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी । तब जाकर टीकाकरण का काम ठीक से हो सका । इस दौरान नोएडा के एडिशनल एसपी रणविजय सिंह की अगुवाई में पुलिस बल जिला अस्पताल पहुंचे और वहां मौजूद लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने की कोशिश की ।

 नोएडा के कुल 16 बूथों पर 28 लोगों को टीका लगाने का काम आज से शुरू हुआ है । जानकारी के मुताबिक हर बूथ पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच 175 लोगों को टीका लगाया जाएगा । हर बूथ पर 5 लोगों की टीम तैनात रहेगी । सरकार ने गौतम बुद्ध नगर को टीके की 17000 खुराक दी है ।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 18 से 44 साल के लोगों के लिए सबसे पहले लखनऊ,  कानपुर,  गोरखपुर,  प्रयागराज,  वाराणसी,  मेरठ और बरेली में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया था और आज से आठ अन्य जगहों   नोएडा, मुरादाबाद,  शाहजहांपुर,  मथुरा,  अयोध्या,  झांसी,  आगरा और गाजियाबाद को भी जोड़ दिया गया है । इस दौरान लगभग हर शहर में वैक्सीनेशन सेंटर पर खूब भीड़ दिखाई दी और यही हाल बिहार की राजधानी पटना के न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल वैक्सीनेशन सेंटर पर भी दिखाई दिया । लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की के नियमों का उल्लंघन किया ।
 

Web Title: lucknow people break covid social distancing norms at vaccination centre in noida bihar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे