दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पलटा केजरीवाल सरकार का फैसला, अब दिल्ली सरकार के अस्पतालों में हो सकेगा सबका इलाज

By सुमित राय | Published: June 8, 2020 06:17 PM2020-06-08T18:17:45+5:302020-06-08T19:09:22+5:30

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के उस फैसले को रद्द कर दिया, जिसमें कहा गया था कि राज्य के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का इलाज होगा।

Lt Governor Anil Baijal overrules Delhi government decision to reserve state-run hospitals for residents | दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पलटा केजरीवाल सरकार का फैसला, अब दिल्ली सरकार के अस्पतालों में हो सकेगा सबका इलाज

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल के फैसले को खारिज किया। (फाइल फोटो)

Highlightsउपराज्यपाल ने कहा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बाहरी राज्य के किसी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए।मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज होने की घोषणा की थी।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस फैसले को रद्द कर दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वाले कोरोरो वायरस पीड़ितों का ही इलाज किया जाएगा। उपराज्यपाल के इस फैसले के बाद दिल्ली में रह रहे बाहरी राज्यों के कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी।

अनिल बैजल डीडीएमए के चेयरपर्सन भी है और इसी के आधार पर उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया है कि दिल्ली के निवासी नहीं होने के आधार पर किसी भी कोरोना वायरस के रोगी को उपचार से इनकार नहीं किया जाए।

दिल्ली में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लगभग 40 अस्पताल

दिल्ली में एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल सहित दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लगभग 40 सरकारी अस्पताल हैं। राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र द्वारा संचालित बड़े अस्पतालों में एम्स, आरएमएल और सफदरजंग अस्पताल शामिल हैं।

केजरीवाल ने की थी सिर्फ दिल्ली वालों के इलाज की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज होने की रविवार को घोषणा की थी। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के लिए इस तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा और यदि दूसरे राज्यों के लोग कुछ विशेष ऑपरेशनों के लिए दिल्ली आते हैं, तो उन्हें निजी अस्पतालों में उपचार कराना होगा।

दिल्ली में कोरोना वायरस की चपेट में करीब 29 हजार लोग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में अब तक 28936 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 812 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में 10999 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं, हालांकि अभी भी 17125 एक्टिव केस मौजूद हैं।

अरविंद केजरीवाल को गले में दर्द और हल्के बुखार की शिकायत है। (फाइल फोटो)
अरविंद केजरीवाल को गले में दर्द और हल्के बुखार की शिकायत है। (फाइल फोटो)
बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबियत, मंगलवार को होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गले में दर्द और हल्के बुखार की शिकायत के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल का मंगलवार की सुबह कोविड-19 का टेस्ट कराया जाएगा। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल असहज महसूस करने लगे थे। ऐहतियातन उन्‍होंने खुद को होम आइसोलेशन में रखा है।

Web Title: Lt Governor Anil Baijal overrules Delhi government decision to reserve state-run hospitals for residents

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे