Highlightsकन्हैया कुमार ने बेगूसराय लोकसभा सीट से भाकपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पर्चा भर दिया है।  कन्हैया कुमार इस बार लोकसभा चुनाव के जरिए राजनीति में अपना डेब्यू कर रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार के बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार द्वारा एक साल ट्ववीट और हिन्दी के बड़े अखबारों में दिया गया फुल फ्रंट पेज विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कन्हैया कुमार ने एक साल पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विज्ञापन से जुड़ी एक ख़बर को ट्वीट करते हुए ऐसे विज्ञापनों की आलोचना की थी। शनिवार (27 अप्रैल) 2019 को कन्हैया कुमार का दैनिक जागरण, प्रभात खबर और दैनिक हिंदुस्तान के मुख्य पृष्ठ पर फुल फ्रंट पेज विज्ञापन प्रकाशित हुआ। कन्हैया कुमार अपने पुराने ट्वीट और ताजा चुनावी विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया पर ट्रॉल हो रहे हैं।

कन्हैया कुमार द्वारा 27 अप्रैल 2018 को किया गये ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ''जब काम नहीं किया जाता तो ढिंढोरा पीटने के लिए पूरा अखबार ''सरकारी खर्चे'' पर विज्ञापन से भर दिया जाता है। आपको अपने देश के किसानों और विद्यार्थियों को मिलेन वाली सरकारी मदद के खिलाफ उकसाया जाता है और बड़े उद्योगपतिओं के बड़े-बड़े लोन माफ कर दिए जाते हैं।''

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बेगूसराय में बीजेपी नेता और नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और राजद-कांग्रेस के साझा उम्मीदवार तनवीर हसन को टक्कर दे रहे हैं। 

कन्हैया कुमार ने 27 अप्रैल को बिहार की दो बड़े अखबार समूह दैनिक जागरण और प्रभात खबर को फ्रंट पेज पर फुल पेज विज्ञापन दिया है। दैनिक  जागरण ने अपने बेगूसराय एडिशन में पहले पेज पर कन्हैया कुमार का विज्ञापन है। 

वहीं, प्रभात खबर में बेगूसराय एडिशन में पहले पेज पर कन्हैया कुमार का विज्ञापन है। 

इस विज्ञापन और कन्हैया कुमार के पोस्ट को सोशल मीडिया पर लोग एक साथ शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग ऐसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि कन्हैया कुमार कहते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं। 

एक यूजर ने लिखा है, 'या तो ये ट्वीट झूठा है या अखबार का फ्रंट पेज। तो वहीं एख यूजर ने लिखा है, ट्वीट और अखबार दोनों ही अलग-अलग संदर्भ में है, क्योंकि इन्हें काम करने का मौका ही नहीं मिला तो ढिंढोरा क्या पिटेंगे, हा अगर मौका मिलने के बाद फुल पेज जुमलेबाजी हो तब आपका ये पोस्ट तर्कसंगत होगा।'

कन्हैया कुमार बनाम  गिरिराज सिंह

लोकसभा चुनाव 2019 में कन्हैया कुमार भाकपा के टिकट पर बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2016 में जेएनयू में एक कार्यक्रम में कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी नारे लगने के बाद उन पर राजद्रोह का मामला दर्ज हुआ था। बेगूसराय में 29 अप्रैल को चुनाव होने हैं। बेगूसराय से भाजपा के उम्मीदवार गिरिराज सिंह और राजद के उम्मीदवार तनवीर हसन चुनाव लड़ रहे हैं।

कन्हैया कुमार ने बेगूसराय लोकसभा सीट से भाकपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पर्चा भर दिया है। कन्हैया कुमार इस बार लोकसभा चुनाव के जरिए राजनीति में अपना डेब्यू कर रहे हैं। 

बिहार में सातों चरण में मतदान 

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे। बिहार में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। 


Web Title: LS polls 2019 Kanhaiya Kumar begusarai Lead news paper front page add, Kanhaiya gets Trolled