LPG prices again hiked by Rs 25, third time in February new price 794 | LPG गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी, फरवरी में तीसरी बार बढ़े दाम, जानें नई कीमत
एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा (फाइल फोटो)

Highlightsदिसंबर में एलपीजी सिलेंडर के दाम दो बार बढ़ाए गए थे।1 दिसंबर को इसकी दर 594 रुपये से बढ़ाकर 644 रुपये किया गया।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी लॉकडाउन के बाद महंगाई की वजह से लोगों को घर परिवार चलाने में खासे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के आय में कमी आई है।

वहीं, पेट्रोल व डीजल के दामों में भारी वृद्धि के बाद अब इस महीने में तीसरी बार, एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी की गई है।

डीएनए इंडिया के मुताबिक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने गुरुवार को 14.2kg एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ा दिए हैं। इससे पहले, 4 फरवरी और 14 फरवरी को कीमतों में वृद्धि की गई थी।

एक महीने के भीतर 100 रुपये तक कीमत में बढ़ोतरी-

दिसंबर में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम दो बार बढ़ाए गए थे। 1 दिसंबर को इसकी दर 594 रुपये से बढ़ाकर 644 रुपये और फिर 15 दिसंबर को इसकी कीमत फिर से बढ़ाकर 694 रुपये कर दी गई। यानी एक महीने के भीतर 100 रुपये बढ़ा दी गई। हालांकि, जनवरी में कीमतें नहीं बढ़ाई गई थीं। जनवरी में, गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी (14.2 KG) की कीमत 694 रुपये थी।

10 दिन के अंदर एलपीजी की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई

1 फरवरी को कीमतों में बढ़ोतरी नहीं देखी गई, लेकिन 4 फरवरी को फिर से इसके रेट बढ़ाकर 719 रुपये कर दिए गए। यानी 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। और एक बार फिर 10 दिन के अंदर एलपीजी की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। आज एक बार फिर इसके दाम 769 रुपये से बढ़ाकर 794 रुपये कर दिया गया है।

आज से दिल्ली में LPG सिलेंडर का रेट एक साथ 25 रुपया बढ़कर 794 रुपये हो गया है

आज से दिल्ली में LPG सिलेंडर का रेट 794 रुपये हो गया है, यानी सिर्फ फरवरी में LPG सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़ चुके हैं। एलपीजी की कीमतों में वृद्धि ऐसे समय में हुई है, जब भारत में पेट्रोल की कीमतें अबतक के उच्चतम स्तर को छू रही है।

Web Title: LPG prices again hiked by Rs 25, third time in February new price 794

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे