Lokmat Parliamentary Awards 2018: विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा पकौड़े बेचना भी है रोजगार

By मेघना वर्मा | Published: December 13, 2018 03:38 PM2018-12-13T15:38:57+5:302018-12-13T18:23:42+5:30

Lokmat National Conclave 2018: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी जी ही नेता हैं 2019 में भी वही रहेंगे। अहंकार का मुद्दा नहीं है हर चुनाव अपने आप में अलग होता है। 

Lokmat Parliamentary Awards 2018: Union HRD Minister Prakash Javadekar on PM Narendra Modi statement on employment 'Pakode Talana' | Lokmat Parliamentary Awards 2018: विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा पकौड़े बेचना भी है रोजगार

Lokmat Parliamentary Awards 2018: विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा पकौड़े बेचना भी है रोजगार

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोकमत के नेशनल कॉन्क्लेव में कहा कि लोग भले ही मजाक उड़ाएं लेकिन पकौड़े बेचना भी एक तरह का रोजगार ही है। आपको बता दें लोकमत के दिल्ली संस्करण को एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पुरस्कार वितरण, लोकमत पार्लियामेंन्ट्री अवॉर्ड्स का आयोजन किया जा रहा है।

इस पुरस्कार वितरण से पहले 'राष्ट्रीय राजनीति में क्षेत्रीय दलों की दस्तक' विषय पर 'लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव' का आयोजन भी हो रहा है। इसी कॉन्क्लेव में विकास मंत्री ने अपनी बात रखी है। 

राजस्थान में हुए चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि महाभारत में कहा गया है कि जंग में लोग मरते हैं तो चुनाव के पहले हम भी आत्मविश्वास से भरे थे लेकिन जनता ने क्या सोच कर फैसला लिया है वो आप पहले नहीं जान सकते। 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मैंने कांग्रेस को कभी रिजनल पार्टी नहीं कहा वो हमेशा से राष्ट्रीय पार्टी थी और रहेगी। उन्होंने कहा आज बीजेपी के पास 16 राज्य हैं। कांग्रेस और भाजपा का वोट प्रतिशत लगभग बराबर ही था। 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी जी ही नेता हैं 2019 में भी वही रहेंगे। अहंकार का मुद्दा नहीं है हर चुनाव अपने आप में अलग होता है। 

भाजपा के नेता मानव संसाधन विकास मंत्रालय पर पदासीन जावड़ेकर केंद्रीय मंत्री हैं। 2008 में महाराष्ट्र से संसद के सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए निर्वाचित किए गए थे। साथ ही 2014 में वे फिर से मध्य प्रदेश से निर्वाचित किए गए थे। जावड़ेकर सिर्फ पर्यावरण और वन्यजीव के मुद्दों पर ही नहीं बल्कि वास्तविक जीवन में भी बेहद संवेदनशील हैं। 

English summary :
HRD Minister Prakash Javadekar supported Prime Minister Narendra Modi's statement on Employment and said in the Lokmat National Conclave 2018 that even though people may make fun but selling pakodas is also a form of employment. Lokmat Parliamentary Awards 2018 is being organized in the celebration of the 1st anniversary of the Delhi edition of Lokmat, Lokmat News Hindi.


Web Title: Lokmat Parliamentary Awards 2018: Union HRD Minister Prakash Javadekar on PM Narendra Modi statement on employment 'Pakode Talana'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे