Lokmat Parliamentary Awards 2018: दिग्गज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "अगर कोई मस्‍जिद तोड़े तो मैं मस्जिद को बचाऊंगा"

By मेघना वर्मा | Published: December 13, 2018 04:23 PM2018-12-13T16:23:24+5:302018-12-13T18:25:09+5:30

Lokmat National Conclave: देवेंद्र फडणवीस ने कहा, क्या पप्पू पास हो गया, राहुल गांधी को बधाई हो। हम जमीन से जुड़े हुए हैं। बीजेपी में अहंकार बिल्कुल नहीं है।

Lokmat Parliamentary Awards 2018 Live: BJP Veteran leader Devendra Fadnavis on Demolition of the Babri Masjid | Lokmat Parliamentary Awards 2018: दिग्गज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "अगर कोई मस्‍जिद तोड़े तो मैं मस्जिद को बचाऊंगा"

Lokmat Parliamentary Awards 2018: दिग्गज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "अगर कोई मस्‍जिद तोड़े तो मैं मस्जिद को बचाऊंगा"

लोकमत की ओर से आयोजित 'लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव' कार्यक्रम के लाइव प्रोग्राम में नेशनल क्रांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से राम मंदिर पर सवाल कर लिया। फारूख अब्दुल्ला ने जब फडणवीस पर राम मंदिर पर उनकी राय जानने का सवाल किया तो फडणवीस ने बड़ा बयान दे डाला। मुख्यमंत्री ने कहा "अगर कोई मस्‍जिद तोड़े तो मैं मस्जिद को बचाऊंगा"। बीजेपी के नेता देवेंद्र ने बड़े ही बेबाकी से इस सवाल का जवाब दिया।  

आपको बता दें लोकमत के दिल्ली संस्करण को एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पुरस्कार वितरण, लोकमत पार्लियामेंन्ट्री अवॉर्ड्स का आयोजन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुलकर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा देश में एक अच्छा विपक्ष होना बहुत जरूरी है। राहुल गांधी ये काम बहुत अच्छे से कर रहे हैं। उन्हें आगामी 10-20 साल अभी और विपक्ष में रहना है।

इस पुरस्कार वितरण से पहले 'राष्ट्रीय राजनीति में क्षेत्रीय दलों की दस्तक' विषय पर 'लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव' का आयोजन भी हो रहा है। 

इस कॉन्क्लेव में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर अपनी बात रख चुकें हैं। अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इंडिया टीवी के वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने बातचीत की।

उन्होंने कहा, राहुल जी ने नई व्यवस्‍था शुरू की है। जो बोलो झूठ भी हो चलता है। उन्होंने कहा, क्या पप्पू पास हो गया, राहुल गांधी को बधाई हो। हम जमीन से जुड़े हुए हैं। बीजेपी में अहंकार बिल्कुल नहीं है। 

आगे उन्होंने कहा कि प्रभु राम ने हमें मर्यादा सिखायी। गांधी जी ने स्वंय कहते थे कि राम राज्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राम के मुद्दे पे राजनीति नहीं होनी चाहिए। आप जितना गोल-गोल सवाल करोगे मैं उतना ही गोल-गोल जवाब दूंगा। राम मंदिर पर सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर की लड़ाई पिछले 700 सालों की है। ये सवाल मंदिर मस्जिद का नहीं है। मस्जिद इसलिए तोड़ना चाहते थे ताकि यहां की संस्कृति को नष्ट कर सकें।  

उन्होंने कहा राहुल जी ने नई व्यवस्था शुरू की है जोर से बोलो, जूठ भी हो तो चलता है। विजय माल्या पर बोलते हुए कहा कि विजय माल्या जब भी इंडिया आएंगे मुंबई की जेल में रहेंगे। 

बढ़ती जनसंख्या के विषय में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि पॉपुलेशन कंट्रोल किसी कानून से नहीं होगा ये चीन ने दिखा दिया है।  

English summary :
In the live interview of 'Lokmat National Conclave' program organized by Lokmat Media, Jammu & Kashmir National Conference leader Farooq Abdullah asked questions to the Chief Minister of Maharashtra Devendra Fadnavis on Ram temple.


Web Title: Lokmat Parliamentary Awards 2018 Live: BJP Veteran leader Devendra Fadnavis on Demolition of the Babri Masjid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे