आपके छोटे व्यापार को कैसे उपलब्ध होगा विश्व बाजार? बताएगा लोकमत और अमेजॉन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेबिनार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 6, 2020 12:56 PM2020-11-06T12:56:00+5:302020-11-06T13:05:08+5:30

लोकमत और अमेजॉन ‘टेकिंग लोकल ग्लोबल’ एक्सीलरेट योर एक्सपोर्टस बिजनेस विथ ई कॉमर्स विषय पर विशेष वेबीनार का आयोजन करने जा रहे हैं. आप भी इसका हिस्सा बन सकते हैं.

Lokmat and Amazon webinar know How world market be available to your small business | आपके छोटे व्यापार को कैसे उपलब्ध होगा विश्व बाजार? बताएगा लोकमत और अमेजॉन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेबिनार

लोकमत और अमेजॉन का विशेष वेबीनार शनिवार 7 नवंबर को

Highlightsलोकमत और अमेजॉन लेकर आ रहे हैं ‘टेकिंग लोकल ग्लोबल’ एक्सीलरेट योर एक्सपोर्टस बिजनेस विथ ई कॉमर्स विषय पर वेबीनारऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से आप भी ले सकते हैं इसमें हिस्सा, 7 नवंबर को सुबह 11 बजे से आयोजन

मुंबई: लोकल से ग्लोबल होने की बीते दिनों से सामने आ रही बातों को लेकर हर किसी के मन में यह सवाल है कि आखिर ऐसा होना मुमकिन कैसे है. इसी सवाल का जबाव लेकर आ रहे हैं लोकमत और अमेजॉन. ‘टेकिंग लोकल ग्लोबल’ एक्सीलरेट योर एक्सपोर्टस बिजनेस विथ ई कॉमर्स विषय पर विशेष वेबीनार शनिवार 7 नवंबर को होने जा रहा है, जो सुबह ग्यारह बजे आयोजित किया गया है.

इस वेबीनार के माध्यम से सारे सवालों के जबाव प्राप्त होंगे. आज के समय में व्यक्ति व्यस्त से व्यस्ततम की अवस्था में जा रहा है. किसी के साथ सब कुछ सहजता से करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है. तकनीक के इस समय में एक क्षण भी व्यर्थ नहीं होना चाहिए. 

इसके लिए अमेजॉन में हर एक व्यक्ति के लिए ऑनलाइन सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं. ऑनलाइन के माध्यम से हर वस्तु खरीदी भी जा रही है. विदित ही है कि अमेजॉन विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है, जिसके माध्यम से आने वाले उत्पाद स्तरीय और उच्च क्षमता के होते हैं. अमेजॉन कई लघु उद्योगों व घर में निर्मित वस्तुओं को बाजार भी उपलब्ध करा रहा है. 

इसमें गृहउपयोगी वस्तुएं, सजावट की वस्तुएं, स्वास्थ्य उपयोगी सामान, चमड़े की वस्तु, खिलौने, कपड़े, गहने आदि की खरीदी की जाती है. इसके साथ ही स्वच्छता और व्यक्तिगत देखभाल के लिए लगने वाले उत्पादन, ऑर्गेनिक आहार आदि भी मिलते हैं. हमारे बनाए गए उत्पाद का ग्राहक कौन होगा ये भी अमेजॉन बताता है. 

विक्रेताओं को भारत ही नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सफलता के लिए कई साधन और सेवाएं अमेजॉन  ई-कॉमर्स कंपनी उपलब्ध करा रही है. अब तक ऐसे सैकड़ों सफल व्यवसायी हैं, जिनके उत्पाद अमेजॉन के माध्यम से विश्व भर में पसंद किए जा रहे हैं. 

भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूतीकरण के लिए निर्यात की भूमिका सबसे अहम है, जिसे अमेजॉन पूरा कर रहा है. ई-कॉमर्स निर्यात एमएसएमई (लघु व मध्यम उद्योग) को बढ़ने के लिए सरल और तेज मार्ग प्रदान करता है. सारी प्रक्रिया को जानने और लोकल से ग्लोबल का सफर तय करने के लिए वेबीनार में शामिल हों और प्राप्त करें तेज गति से वृद्धि करने का सरल मार्ग. 

व्यवसाय में वृद्धि के मिलेगा मार्गदर्शन

1. वेबीनार के विशेष अतिथि होंगे उद्योग मंत्री सुभाष देसाई
2. प्रमुख वक्ता-  
अभिजीत कामरा (ग्लोबल ट्रेड अमेजॉन इंडिया)
विनोद कुमार (अध्यक्ष, इंडिया एमएमई फोरम)
मुदिता तोडी अजमेरा (को फाउंडर जैकइनदबॉक्स ट्वाइज)
दीपक मेहरोत्रा (फाउंडर, एनएम के टेक्सटाइल मिल)

- ‘टेकिंग लोकल ग्लोबल’ एक्सीलरेट योर एक्सपोर्टस बिजनेस विथ ई कॉमर्स विषय पर विशेष वेबीनार शनिवार, दिनांक 7 नवंबर 2020 को सुबह 11 बजे.

- नीचे लिखे गए लिंक का उपयोग का आज ही नाम, उपस्थिति पंजीकृत करें.
https://live.govliveonweb.com/takinglocalglobal/register.php

Web Title: Lokmat and Amazon webinar know How world market be available to your small business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Amazonअमेजन