लोकसभा चुनावः यूपी में कांग्रेस के सात सीटों के ऑफर पर भड़कीं मायावती, कहा- गठबंधन का भ्रम ना फैलाएं!

By आदित्य द्विवेदी | Published: March 18, 2019 12:10 PM2019-03-18T12:10:23+5:302019-03-18T12:10:23+5:30

रविवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा था कि हम उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सात सीटें सपा-बसपा और अन्य विपक्षी पार्टियों के लिए छोड़ रहे हैं।

Lok Sabha elections: Mayawati scold congress for spreading confusion of the alliance | लोकसभा चुनावः यूपी में कांग्रेस के सात सीटों के ऑफर पर भड़कीं मायावती, कहा- गठबंधन का भ्रम ना फैलाएं!

मायावती (फाइल फोटो)

Highlightsगठबंधन के लिए सात सीटें छोड़ने के कांग्रेस पार्टी के ऑफर पर मायावती भड़क गई।उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और आरएलडी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

उत्तर प्रदेश में गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़ने के कांग्रेस पार्टी के ऑफर पर मायावती भड़क गई। सोमवार को बसपा सुप्रीमो ने दो ट्वीट करते हुए कांग्रेस पार्टी को लताड़ लगाई। पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, 'बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है। हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आयेदिन फैलाये जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आयें।'

इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी को सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की सलाह देते हुए लिखा, 'कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहाँ की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े आर्थात हमारा यहाँ बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है। कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन हेतु 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाये।'


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को ऐलान किया कि पार्टी ने एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए 7 सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। यानी जिस सीट पर मायावती, मुलायम सिंह यादव, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी और अजीत सिंह लड़ेंगे वहां कांग्रेस इन्हें टक्कर नहीं देगी। राज बब्बर ने कहा 'हम गोंडा और पीलीभीत की सीट से भी अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं। यहां से हमारी सहयोगी पार्टी अपना दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।'

उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और आरएलडी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। यहां बसपा 38 सीटों, सपा 37 सीटों और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दो सीटों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के लिए छोड़ दी गई हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। देशभर में 11 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे। नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी।

Web Title: Lok Sabha elections: Mayawati scold congress for spreading confusion of the alliance