Lok Sabha Elections 2024: सीएम केजरीवाल ने ममता बनर्जी को दिया झटका!, पश्चिम बंगाल में लड़ेंगे अकेले लोकसभा चुनाव, जानें रणनीति

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 31, 2023 06:08 PM2023-03-31T18:08:56+5:302023-03-31T18:09:57+5:30

Lok Sabha Elections 2024: "देश की स्थिति को देखते हुए, हमें लोकतंत्र को बचाने के लिए मोदी को हटाने को लेकर कुछ करना चाहिए। आज से, हम पूरे राज्य में" मोदी हटाओ, देश बचाओ " पोस्टर अभियान शुरू करेंगे।

Lok Sabha Elections 2024 aap delhi cm Arvind Kejriwal gave blow cm Mamata Banerjee will contest Lok Sabha elections alone in West Bengal, know strategy | Lok Sabha Elections 2024: सीएम केजरीवाल ने ममता बनर्जी को दिया झटका!, पश्चिम बंगाल में लड़ेंगे अकेले लोकसभा चुनाव, जानें रणनीति

अभियान अगले साल होने वाले आम चुनाव तक जारी रहेगा।

Highlightsअगले साल होने वाले आम चुनाव अकेले लड़ने की योजना बना रही है।जिलों और फिर प्रखंडों में जाकर जगह-जगह पोस्टर लगाएंगे। अभियान अगले साल होने वाले आम चुनाव तक जारी रहेगा।

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर अभियान ''मोदी हटाओ, देश बचाओ'' शुरू किया। राज्य में पार्टी के प्रवक्ता अर्नब मैत्रा ने यह जानकारी दी। ‘आप’ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले आम चुनाव अकेले लड़ने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी अभियान के आयोजन में किसी भी राजनीतिक दल से हाथ नहीं मिलाएगी। मैत्रा ने पत्रकारों से कहा, "देश की स्थिति को देखते हुए, हमें लोकतंत्र को बचाने के लिए मोदी को हटाने को लेकर कुछ करना चाहिए। आज से, हम पूरे राज्य में" मोदी हटाओ, देश बचाओ " पोस्टर अभियान शुरू करेंगे।

धीरे-धीरे हम जिलों और फिर प्रखंडों में जाकर जगह-जगह पोस्टर लगाएंगे। हम इसे तब तक जारी रखेंगे जब तक मोदी कुर्सी से नहीं हट जाते।” उन्होंने कहा, "आज देश के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और झूठे मामले बनाकर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। यह अभियान अगले साल होने वाले आम चुनाव तक जारी रहेगा।"

गुजरात: मोदी विरोधी पोस्टर लगाने के मामले में ‘आप’ के आठ कार्यकर्ता गिरफ्तार

गुजरात में अहमदाबाद शहर के विभिन्न इलाकों में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लगाकर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। ‘आप’ की गुजरात इकाई ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि इस कदम ने साबित कर दिया है कि ‘‘लोकतंत्र खतरे में है।’’

शहर की अपराध शाखा ने एक विज्ञप्ति में बताया कि आठ लोगों को इनसपुर, मणिनगर, वटवा, नारोल और वडज जैसे इलाकों में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लगाकर सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसमें बताया गया है कि ये पोस्टर ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को लगाए थे।

विज्ञप्ति के अनुसार, विभिन्न पुलिस थानों में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद बृहस्पतिवार रात को इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इन ‘आप’ कार्यकर्ताओं की पहचान नटवर ठाकोर, जतिन पटेल, कुलदीप भट्ट, बिपिन शर्मा, अजय चौहान, अरविंद चौहान, जीवन माहेश्वरी और परेश तुलसियानी के रूप में की है।

आप की गुजरात इकाई के उपाध्यक्ष सागर रबारी ने कहा कि पार्टी ने बृहस्पतिवार को कई अन्य राज्यों में इस तरह के पोस्टर लगाए थे, लेकिन केवल गुजरात पुलिस ने उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया। रबारी ने कहा, ‘‘अहमदाबाद एकमात्र ऐसा शहर है जहां लोग अपने संवैधानिक अधिकारों से वंचित हैं।

क्योंकि पुलिस आपको कभी भी गिरफ्तार कर सकती है और अपनी सनक एवं मर्जी के मुताबिक आपके खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है।’’ ‘आप’ ने पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनावों में पांच सीट जीती थीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 182 सीट वाले सदन में 156 सीट पर जीत हासिल की थी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 aap delhi cm Arvind Kejriwal gave blow cm Mamata Banerjee will contest Lok Sabha elections alone in West Bengal, know strategy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे