Lok Sabha Elections 2019 news today 16th March in hindi, Chunav Breaking News, Top Headlines, News Updates 16032019 | Lok Sabha Elections 2019: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 18 मार्च को हो सकती है
Lok Sabha Elections 2019: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 18 मार्च को हो सकती है

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। देशभर में 11 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे। नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी। ऐसे में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश के राजनीतिक समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। कहीं प्रत्याशियों की घोषणा हो रही है तो कहीं नेता पाला बदल रहे हैं। चुनावी गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लोकसभा चुनाव से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों और लाइव ब्रेकिंग न्यूज अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Lokmatnews.in के इस लाइव ब्लॉग के साथ।

बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 18 मार्च को हो सकती है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये ख़बर दी है।


10:09 AM

ओडिशाः कांग्रेस विधायक ने छोड़ी पार्टी

ओडिशा में सालेपुर से कांग्रेस विधायक प्रकाश चंद्र बहेरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा।


10:10 AM

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग, प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग जोर पकड़ने लगी है कि इस बार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश की किसी सीट से चुनावी अखाड़े में उतरें। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित कई नेताओं ने राहुल गांधी से अनुरोध किया है कि वह कर्नाटक से चुनाव लड़ें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने भी ऐसी ही मांग रखी है। हालांकि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम ने गांधी को तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है।

10:11 AM

पाटीदार नेता रेशमा पटेल ने छोड़ी भाजपा, लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

गुजरात भाजपा की नेता रेशमा पटेल ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देते हुए आरोप लगाया कि यह पार्टी एक ‘मार्केटिंग कंपनी’ बन गयी है और इसके सदस्य ‘सेल्स पर्सन’ बन गये हैं। पटेल ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव पोरबंदर सीट से लड़ेंगी। पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस या अन्य किसी दल में शामिल नहीं हो रहीं और निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं।

11:36 AM

एमडीएमके ने इरोड लोकसभा सीट के लिए गणेशमूर्ति को उम्मीदवार घोषित किया

द्रमुक की सहयोगी एमडीएमके ने तमिलनाडु में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में इरोड निर्वाचन क्षेत्र के लिए पूर्व सांसद ए गणेशमूर्ति को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। गणेशमूर्ति दो बार सांसद रह चुके हैं। उन्होंने 12वीं लोकसभा (1998) में पलानी और 2009-2014 के दौरान इरोड का प्रतिनिधित्व किया था। एमडीएमके संस्थापक वाइको ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘गणेशमूर्ति द्रमुक नीत धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन की ओर से एमडीएमके उम्मीदवार के तौर पर इरोड से चुनाव लड़ रहे हैं।’’

12:12 PM

पीएम मोदी ने शेयर किया 'मैं भी चौकीदार' कैम्पेन वीडियो



 

12:45 PM

जेडी(एस) महासचिव दानिश अली ने ज्वॉइन की बीएसपी

जनता दल (सेकुलर) नेता दानिश अली ने बहुजन समाज पार्टी ज्वॉइन कर ली है। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि आज देश का संविधान खतरे में है। इस खतरे से निपटने के लिए सभी शक्तियों को एक मजबूत नेतृत्व रे नीते मिलकर काम करना पड़ेगा।


12:50 PM

जेडी(एस) के लिए बड़ा झटका है दानिश अली का जाना

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कर्नाटक की सत्‍ताधारी पार्टी जनता दल (सेक्‍यूलर) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के महासचिव दानिश अली ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में दानिश अली ने बसपा की सदस्‍यता ली। हालांकि उन्होंने कहा कि वो अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसलिए एचडी देवगौड़ा का आशीर्वाद लेकर वो बीएसपी में शामिल होने के लिए आए हैं।

01:52 PM

बीजेपी को झटका, प्रयागराज सांसद श्यामा चरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रयागराज के सांसद  श्यामा चरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। श्यामा चरण गुप्ता यूपी के बांदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 


02:23 PM

बीजेपी में शामिल हुए बीजेडी सांसद

ओडिशा में नाबरंगपुर से बीजेडी सांसद बालभद्र माझी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।



 

04:58 PM

सीपीएम ने 45 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची की जारी

सीपीएम (Communist Party of India (Marxist) ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 45 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की। ये सीपीएम  की पहली सूची है।


05:04 PM

आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने मायावती से लखनऊ में की मुलाकात

राष्‍ट्रीय लोक दल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती से लखनऊ में मुलाकात की।



 

English summary :
Lok Sabha elections 2019 dates for polling and results have been announced. Lok Sabha Chunav Voting will be conducted in seven phases which will start from April 11. The Lok Sabha results will be announced on May 23. Get Latest Lok Sabha Breaking News, Top Headlines and Live News Updates related to Lok Sabha elections at Lokmatnews.in.


Web Title: Lok Sabha Elections 2019 news today 16th March in hindi, Chunav Breaking News, Top Headlines, News Updates 16032019