मोदी-राहुल फिर प्रचार के लिए राजस्थान में, सीएम गहलोत के सियासी तेवर हुए तीखे

By प्रदीप द्विवेदी | Published: May 2, 2019 05:00 AM2019-05-02T05:00:17+5:302019-05-02T05:59:44+5:30

राजस्थान में अगले चरण का मतदान- गंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, भरतपुर और करौली-धौलपुर में होगा.

Lok Sabha Elections 2019: Modi-Rahul again in Rajasthan | मोदी-राहुल फिर प्रचार के लिए राजस्थान में, सीएम गहलोत के सियासी तेवर हुए तीखे

मोदी-राहुल फिर प्रचार के लिए राजस्थान में, सीएम गहलोत के सियासी तेवर हुए तीखे

राजस्थान में अगले चरण के मतदान से पहले एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का चुनाव प्रचार शुरू हो गया है. पिछली 29 अप्रैल को राजस्थान की 25 में से 13 सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं और अब शेष 12 सीटों के लिए मतदान 6 मई को होगा. इसके लिए भी भाजपा और कांग्रेस, दोनों प्रमुख दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है. 

पीएम मोदी ने प्रदेश में चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले चार चुनावी सभाएं की थीं, लेकिन वे जयपुर नहीं आए थे. करीब पांच माह बाद जयपुर में पीएम मोदी की सभा के बाद 3 मई को हिंडौन, सीकर और बीकानेर में भी सभाएं प्रस्तावित हैं. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी 2 और 3 मई को प्रदेश में चुनावी सभाएं करेंगे. राहुल की चौंमू, झुंझुनूं और भरतपुर में चुनावी जनसभाएं प्रस्तावित हैं. 

याद रहे, अगले चरण का मतदान- गंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, भरतपुर और करौली-धौलपुर में होगा. इधर, पहले चरण का मतदान संपन्न हो जाने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सियासी तेवर और भी तीखे हो गए हैं.

प्रेस से रूबरू होते हुए सीएम गहलोत ने पीएम मोदी सहित भाजपा और संघ पर जमकर निशाना साधा. पहले चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ने पर गहलोत का कहना था कि- देश में पीएम मोदी के खिलाफ अंडरकरेंट है और बढ़ा हुआ वोटिंग प्रतिशत उसी का प्रतीक है. लोकतंत्र का मुखौटा लगाए फासीवादी ताकतें फिर से सत्ता में आना चाहती हैं, लेकिन देश की जनता ने तानाशाह को गद्दी से हटाने का फैसला कर लिया है. 

सीएम गहलोत का कहना है कि- दुनिया में जितने भी तानाशाह हुए हैं उन्होंने पहले राष्ट्रवाद के जरिए ही लोगों को आकर्षित करने की कोशिश की है. यही नहीं, सीएम गहलोत ने यह भी दावा किया कि इस चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. 

राहुल गांधी की नागरिकता के प्रेस-प्रश्न पर सीएम गहलोत का कहना था कि नरेंद्र मोदी और भाजपा ने देश की जनता को गुमराह करने का ठेका ले रखा है. उन्होंने कहा कि- वे ध्रूवीकरण की राजनीति के जरिए देश को बांटना चाहते हैं, जबकि कांग्रेस प्यार-मोहब्बत की राजनीति के जरिए देश को अखंड रखना चाहती है. 

गहलोत ने पीएम मोदी पर तीखा सियासी हमला बोलते हुए कहा कि- प्रधानमंत्री जोधपुर में आकर जनता से झूठ बोला. एक संवैधानिक पद पर बैठे मुख्यमंत्री के प्रति जो भाषा का उपयोग किया है, उसके खिलाफ उन्हें आपत्ति है. दरअसल वह जिस तरह के बयान दे रहे हैं उनके पास अनुभव और जानकारी की कमी है. 

सीएम गहलोत ने तो तीखे सियासी तेवर अपनाए ही हैं, वे ट्विटर पर प्रेस से भी अपील कर रहे हैं कि- मैं मीडिया से आग्रह करूंगा, कृपा करके आप सच्चाई दिखाओ, हिम्मत रख के आगे आओ. घबराओ मत, क्योंकि देश का सवाल है. यह कोई व्यक्तिगत सवाल नहीं है, सरकारें आती हैं और जाती हैं, जब देश खुद संकट में हो उस घड़ी में चौथे स्तम्भ की जिम्मेदारी भी कम नहीं होती है!

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Modi-Rahul again in Rajasthan