लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा में वोट के लिए सिरसा के डेरा सच्चा सौदा से संपर्क करेगी भाजपा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 13, 2019 05:37 AM2019-04-13T05:37:41+5:302019-04-13T05:37:41+5:30

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम के साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा सुनाए जाने के बाद, जेल में बंद होने से उनके अनुयायियों में नाराजगी को लेकर खट्टर से सवाल किया गया था.

Lok Sabha Elections 2019: BJP will contact Sirsa's Dera Sacha Sauda for vote in Haryana | लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा में वोट के लिए सिरसा के डेरा सच्चा सौदा से संपर्क करेगी भाजपा

लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा में वोट के लिए सिरसा के डेरा सच्चा सौदा से संपर्क करेगी भाजपा

लोकसभा चुनावों में वोट की मदद के लिए भाजपा सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा की राजनीतिक इकाई से संपर्क करेगी. यह कहना है मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का. खट्टर ने यह भी कहा कि वोट मांगना सभी दलों का अधिकार है, हम भी वोट मांगेंगे. मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि 2014 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में डेरे ने खुलकर भाजपा का समर्थन किया था. इस बार भी हम डेरे की राजनीतिक इकाई से संपर्क साधेंगे. 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम के साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा सुनाए जाने के बाद, जेल में बंद होने से उनके अनुयायियों में नाराजगी को लेकर खट्टर से सवाल किया गया था. पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में खट्टर ने जवाब में कहा, ‘‘सरकार ने वही किया जो कोर्ट के आदेश थे. अगर डेरा प्रमुख कोर्ट में पेश ही नहीं होते और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ता तो हालात और भी खराब हो सकते थे.’’ 

राज्य में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान 32 युवकों के मारे जाने से जाट समुदाय की नाराजगी पर खट्टर ने कहा कि प्रदेश के जाट इस बार लोकसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में वोट देंगे. उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि चुनावों में मुद्दा जाट-गैर जाट नहीं, बल्कि विकास, पारदर्शिता और सबका साथ-सबका विकास होंगे. खट्टर ने कहा कि पहले की सरकारों के दौरान जाति के आधार पर वोट मांगे जाते थे. हमने इस व्यवस्था को बदलने की कोशिश की है. हमें उम्मीद है कि जाट ही नहीं, प्रदेश की छत्तीस बिरादरी के लोग राष्ट्र की मजबूती के लिए भाजपा को वोट देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ और उनके विजन को मजबूत करने के लिए हरियाणा की जनता इस बार भाजपा को पहले से ज्यादा वोट देगी. गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हरियाणा की 10 में से 7 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने एक और इंडियन नेशनल लोकदल को 2 सीटें मिली थीं. भाजपा इस बार सभी 10 सीटें जीतने का दावा कर रही है. उल्लेखनीय है कि हरियाणा में लोकसभा चुनावों के लिए छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा. 

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: BJP will contact Sirsa's Dera Sacha Sauda for vote in Haryana



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Haryana Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/haryana.