लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में AAP को नहीं मिला 'हाथ' का साथ, कांग्रेस लड़ेगी सभी 7 सीटों पर चुनाव

By रामदीप मिश्रा | Published: April 12, 2019 11:09 AM2019-04-12T11:09:45+5:302019-04-12T14:54:55+5:30

कांग्रेस नेता पीसी चाको का कहना है कि पार्टी उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। वहीं, उनका कहना था कि आम आदमी पार्टी इस वजह से भी गठबंधन चाहती है कि उसे मालूम है कि वह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को अकेले दम पर नहीं हरा पाएगी। 

lok sabha election: No AAP Alliance, Congress To Finalise Delhi candidates | लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में AAP को नहीं मिला 'हाथ' का साथ, कांग्रेस लड़ेगी सभी 7 सीटों पर चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में AAP को नहीं मिला 'हाथ' का साथ, कांग्रेस लड़ेगी सभी 7 सीटों पर चुनाव

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की आखिरी उम्मीद करीब-करीब टूट गई है और कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में अपने दम पर अकेले लोकसभा चुनाव-2019 लड़ेगी। पार्टी जल्द ही दिल्ली की सभी लोकसभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। बता दें, आप और कांग्रेस के बीच लंबे समय से गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। 

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस नेता पीसी चाको का कहना है कि पार्टी उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। वहीं, उनका कहना था कि आम आदमी पार्टी इस वजह से भी गठबंधन चाहती है कि उसे मालूम है कि वह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को अकेले दम पर नहीं हरा पाएगी। 

उल्लेखनीय है कि बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित से मुलाकात की थी। यह बैठक करीब 45 मिनट तक चली थी। इस बैठक में आप के साथ गठबंधन के संभावित उम्मीदवारों पर भी बातचीत हुई।

वहीं, दूसरी तरफ आप नेता संजय सिंह ने कहा था कि क्या ऐसा कारण है कि कांग्रेस हर वह कदम उठा रही है जिससे बीजेपी को फायदा हो? ऐसी कौन सी डील हो गई है?' उन्होंने दावा किया था जिन जगहों पर विपक्ष मजबूती से लड़ रहा है वहां भी कांग्रेस लड़ने चली जा रही है। ये मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ताकत नहीं लगा रहे हैं।

सिंह ने कहा था कि अगर एकसाथ लड़ते तो बीजेपी को रोका जा सकता था। जो कुछ हो रहा है वह समझौता नहीं है। एकतरफा समझौता नहीं हो सकता।

उधर, दिल्ली बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली गई है, जोकि पार्टी हाईकमान को भेजा जा चुकी है। इस सूची सूची में क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी शामिल होना बताया जा रहा है। दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया 16 अप्रैल से शुरू हो रही है। 

ये हैं बीजेपी के संभावित प्रत्याशी

- चांदनी चौक: डॉ. हर्षवर्द्धन, विजेंद्र गुप्ता, सुधांशु मित्तल, अशोक गोयल
- पूर्वी दिल्ली: महेश गिरि, गौतम गंभीर, कुलजीत चहल, नकुल भारद्वाज, ओ. पी. शर्मा
- उत्तर पूर्वी: मनोज तिवारी, मोहन सिंह बिष्ट, जय भगवान गोयल, सत्या शर्मा
- नई दिल्ली: मीनाक्षी लेखी, मोनिका अरोड़ा, सतीश उपाध्याय, रविंद्र गुप्ता, राजेश भाटिया
- उत्तर पश्चिम (सुरक्षित): उदित राज, अनिता आर्य, योगेंद्र चंदोलिया, मोहनलाल गेरा, रवींद्र इंदर राज
- दक्षिणी दिल्ली: रमेश बिधूडी, रामवीर सिंह बिधूडी, ब्रह्म सिंह तंवर, धर्मवीर सिंह, रू बी यादव
- पश्चिमी दिल्ली: परवेश वर्मा, पवन शर्मा, कमलजीत सहरावत

English summary :
Lok Sabha Chunav 2019: The last hope of the alliance between the Aam Aadmi Party (AAP) and the Congress in Delhi has almost collapsed and the Congress will contest the Lok Sabha Elections 2019 alone on its own in the National Capital. The party can soon announce its candidates on all the 7 Lok Sabha seats of Delhi.


Web Title: lok sabha election: No AAP Alliance, Congress To Finalise Delhi candidates