लोकसभा चुनाव: लद्दाख में भाजपा की स्थिति मजबूत, कांग्रेस में प्रचार के लिए नेताओं की कमी

By सुरेश डुग्गर | Published: April 29, 2019 09:06 PM2019-04-29T21:06:52+5:302019-04-29T21:06:52+5:30

यह सच है कि कांग्रेस के प्रचार में हिस्सा लेने के लिए हाईकमान के नेता तो दूर प्रदेश कांग्रेस के नेता भी नहीं आ रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर का सारा ध्यान अपने संसदीय क्षेत्र अनंतनाग पर ही केंद्रित है।

lok sabha election: Laddakh bjp is strong and congress is lacking in election proposal | लोकसभा चुनाव: लद्दाख में भाजपा की स्थिति मजबूत, कांग्रेस में प्रचार के लिए नेताओं की कमी

लोकसभा चुनाव: लद्दाख में भाजपा की स्थिति मजबूत, कांग्रेस में प्रचार के लिए नेताओं की कमी

Highlightsलद्दाख संसदीय सीट पर कामयाबी हासिल करने के लिए प्रचार में कांग्रेस को पीछे छोड़ भाजपा लेह के साथ कारगिल जिले में भी पूरा जोर लगा रही है।प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना के नेतृत्व में भाजपा की टीम लद्दाख में प्रचार कर रही है।

6 मई को जिस बर्फीले रेगिस्तान लद्दाख में लेह संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है वहां कांग्रेसी उम्मीदवार की परेशानी यह है कि प्रचार करने के लिए वह केंद्रीय तथा स्टार नेताओं की प्रतीक्षा कर रहा है। जबकि भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झौंकते हुए नेताओं की लाइन लगा दी है।

यह सच है कि कांग्रेस के प्रचार में हिस्सा लेने के लिए हाईकमान के नेता तो दूर प्रदेश कांग्रेस के नेता भी नहीं आ रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर का सारा ध्यान अपने संसदीय क्षेत्र अनंतनाग पर ही केंद्रित है।

वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा को प्रचार में हाईकमान का पूरा सहयोग मिल रहा है। रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने नोबरा में प्रचार कर लोगों का समर्थन हासिल करने की कोशिश की।

उन्होंने क्षेत्र में काम कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ाया। रैना ने सभी मोचरें के प्रभारी मुनीश शर्मा के साथ दिसकित, सुमुर, परतापुर, हुंदर, खारदुंगला में प्रचार किया। इस दौरान लद्दाख को विकसित करने की दिशा में केंद्र सरकार के प्रयासों का भी हवाला दिया गया।

लद्दाख संसदीय सीट पर कामयाबी हासिल करने के लिए प्रचार में कांग्रेस को पीछे छोड़ भाजपा लेह के साथ कारगिल जिले में भी पूरा जोर लगा रही है। प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना के नेतृत्व में भाजपा की टीम लद्दाख में प्रचार कर रही है।

प्रदेश भाजपा के नेताओं ने लद्दाख में एक दर्जन से अधिक चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर पार्टी की सफलता के लिए लोगों से समर्थन हासिल करने की कोशिश की। भाजपा यहां लद्दाख में पूरा जोर लगा रही है तो वहीं कांग्रेस का प्रचार पार्टी उम्मीदवार रिगजिन स्पालबार व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रिगजिन जोरा के कार्यक्रमों तक ही सीमित है।

प्रचार के लिए बचे छह दिनों में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी प्रचार करने आएंगे। भाजपा ने एक मई को लद्दाख में नकवी की रैली को कामयाब बनाकर जिले के लोगों को संदेश देने की तैयारी की है।

रविन्द्र रैना ने जागरण को बताया कि भाजपा जम्मू की दो संसदीय सीटों के साथ लद्दाख में भी मजबूत है। क्षेत्र में राजनीतिक लक्ष्य हासिल करने के लिए कार्यकर्ताओं का हौसला बुलंद है।

लेह व कारगिल जिलों में लोग केंद्र सरकार के तेज विकास से प्रभावित हैं। संसदीय क्षेत्र के हर कौने तक मोदी सरकार के तेज विकास का संदेश पहुंचाया जा रहा है।

Web Title: lok sabha election: Laddakh bjp is strong and congress is lacking in election proposal