lok sabha election: bjp will win around 150 parliament seat says kamal nath | 'लोकसभा में बहुमत तो दूर 150 के आसपास ही रह जाएगी बीजेपी, अमित शाह का दावा होगा ध्वस्त'
File Photo

Highlightsमुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह विधानसभा चुनाव के समान अब फिर लोकसभा में मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं. 2014 के चुनाव के पूर्व इन्होंने जो अच्छे दिन, काला धन लाने, किसानों की आय दोगुनी करने, महंगाई कम करने, हर खाते में 15 लाख आने के वादे किए थे वो सब आज भी अधूरे होकर जुमले बन चुके है. नाथ ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए ये राज्यों का माहौल खराब कर रहे है. सारे हथकंडे अपना रहे है. संवैधानिक संस्थाओ का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह विधानसभा चुनाव के समान अब फिर लोकसभा में मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में 200 पार का नारा देने वाले अमित शाह मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ मिलाकर भी 200 पार सीट नहीं ला पाए. कमलनाथ ने दावा किया 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुमत तो दूर 150 सीट के आसपास ही भाजपा सिमट जाएगी.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपाध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव में 300 सीटें लाने का हवा-हवाई दावा कर रहे हैं. जनता के मूड से देश भर में यह सिद्ध हो गया है कि अबकी बार किसी भी हालत में जनता इन्हें दिल्ली की गद्दी से दूर रखना चाहती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में माहौल भाजपा के खिलाफ है और इसका कारण मोदी और अमित शाह की तानाशाही, वादा खिलाफी, विभाजनकारी नीतियां, झूठे वादे व जुमले है. पिछले पांच साल में भाजपा राज में देश की पूरी व्यवस्थाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. आज देश इस सदी की सबसे अधिक बेरोजगारी और महंगाई का त्रास भोग रहा है.

2014 के चुनाव के पूर्व इन्होंने जो अच्छे दिन, काला धन लाने, किसानों की आय दोगुनी करने, महंगाई कम करने, हर खाते में 15 लाख आने के वादे किए थे वो सब आज भी अधूरे होकर जुमले बन चुके है. आज ये उस पर बात न कर इधर-उधर के मुद्दों पर बात कर रहे है. जनता को गुमराह करने वाले मुद्दों को उछाला जा रहा है. अपने 5 साल के कामों का ये हिसाब-किताब देना नहीं चाहते है.

नाथ ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए ये राज्यों का माहौल खराब कर रहे है. सारे हथकंडे अपना रहे है. संवैधानिक संस्थाओ का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है. देश के इतिहास में इतने चुनाव हुए लेकिन ऐसा अराजक माहौल आज तक नहीं देखा गया. भाजपा विरोधी दलों को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है. विरोधी दलों को खत्म करने के लिए हर संभव जतन किए जा रहे है. उनकी छवि बिगाड़ने के लिए हर स्तर पर ये लोग जा रहे है. लोकतांत्रिक व्यवस्था को ये लोग खत्म करने के प्रयास में जुटे हुए है. इनका अहंकार सर चढ़कर बोल रहा है.

मोदी दिन-प्रतिदिन संवेदनशील मुद्दों पर झूठ परोस रहे है. उनकी बातों व झूठ का आज देश भर में मजाक उड़ रहा है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अमित शाह ने मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी 200 पार का नारा था. उनके इस अलोकतांत्रिक और अहंकार का जवाब जनता ने ऐसा जवाब दिया कि भाजपा मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों राज्यों में मिलाकर भी 200 सीटें नहीं जीत पाई. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता सब कुछ सहन कर सकती है लेकिन अहंकार, झूठ और नफरत फैलाने वाली नीतियों को उसने हमेशा मुंहतोड़ जवाब दिया है. नाथ ने कहा कि आने वाली 23 तारिख को लोकसभा चुनाव के नतीजे एक बार फिर मोदी और अमित शाह के अहंकार को तोड़ेंगे. लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करने के इन मंसूबो को कामयाब नहीं होने देंगे.


Web Title: lok sabha election: bjp will win around 150 parliament seat says kamal nath