Lok sabha election 2019: shivpal singh yadav against nephew akshay yadav from firozabaad | लोकसभा चुनाव 2019: भतीजे के खिलाफ मैदान में होंगे चाचा शिवपाल सिंह, फिरोजाबाद संसदीय सीट पर होगा दिलचस्प मुकाबला
लोकसभा चुनाव 2019: भतीजे के खिलाफ मैदान में होंगे चाचा शिवपाल सिंह, फिरोजाबाद संसदीय सीट पर होगा दिलचस्प मुकाबला

Highlightsप्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। शिवपाल सिंह यादव सपा-बसपा गठबंधन के खिलाफ हैं लेकिन मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। 

समाजवादी पार्टी के परिवार की आपसी घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव और सपा के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। शिवपाल सिंह ने यूपी में 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। वहीं, शिवपाल खुद अपने भतीजे के सामने चुनाव लड़ने की तैयारी में है। शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद संसदीय सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ लड़ सकते हैं। हालांकि शिवपाल सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की है। 

शिवपाल सिंह एक तरफ जहां यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी गठबंधन के खिलाफ हैं तो दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव के साथ दिखाई दे रहे हैं। बीते दिन शिवपाल सिंह ने यूपी की 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लेकिन उन्होंने मैनपुरी सीट को छोड़कर वो चुनाव लड़ेंगे । क्योंकि इस सीट पर सपा से मुलायम सिंह यादव के उम्मीदवार होंगे। 

भतीजे के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव 

शिवपाल सिंह फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इस सीट पर सपा ने अक्षय प्रताप यादव को उम्मीदवार घोषित किया है। अक्षय प्रताप सपा के मुख्य महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे हैं। हालांकि शिवपाल ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं किया है। 

बीजेपी से ये हो सकते हैं उम्मीदवार

फिरोजाबाद में सपा से उम्मीदवार अक्षय प्रताप होंगे। बीजेपी ने इस सीट पर अभी तक घोषणा नहीं किया है। सपा को मात देने के लिए बीजेपी इस सीट पर गहन मंथन कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीट पर बीजेपी से प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल दावेदारी कर रहे हैं। एसपी सिंह बघेल साल 2014 में बीजेपी से टिकर पाकर अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। जिसमें अक्षय यादव ने एसपी सिंह बघेल को हराया था। इसके साथ ही इस सीट पर ठाकुर जयवीर सिंह का नाम भी चर्चा में है। 

मुलायम सिंह सीट छोड़कर सभी सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह एक तरफ जहां सपा-बसपा गठबंधन के खिलाफ हैं तो दूसरी ओर मुलायम सिंह से दूरी नहीं बनाते हुए दिख रहे हैं। कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाएं खोने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि अब पार्टी मुलायम सिंह यादव की सीट छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि उम्मीदवारों की लिस्ट पर शिवपाल सिंह ने कोई जवाब नहीं दिया। मालूम हो कि शिवपाल सिंह सपा-बसपा गठबंधन को ठगबंधन बता चुके हैं और उन्होंने साफ-साफ कह दिया था कि वो किसी भी पार्टी से गठबंधन कर सकते हैं लेकिन सपा-बसपा गठबंधन में शामिल नहीं होंगे। 


Web Title: Lok sabha election 2019: shivpal singh yadav against nephew akshay yadav from firozabaad
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे