समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से बदला प्रत्याशी , नासिर कुरेशी की जगह इनको मिला टिकट 

By पल्लवी कुमारी | Published: March 30, 2019 05:01 PM2019-03-30T17:01:21+5:302019-03-30T17:01:21+5:30

उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर बसपा और 37 सीटों पर सपा चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि 3 सीटों पर चौधरी अजित सिंह की पार्टी आरएलडी को दी गई है।

Lok sabha election 2019: samajwadi party change moradabad lok sabha seat candidate | समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से बदला प्रत्याशी , नासिर कुरेशी की जगह इनको मिला टिकट 

समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से बदला प्रत्याशी , नासिर कुरेशी की जगह इनको मिला टिकट 

Next
Highlightsसमाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर भी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ और आजम खान रामपुर से चुनाव लड़ेंगे।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। 28 मार्च को समाजवादी पार्टी ने पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था, जिसमें मुरादाबाद से नासिर कुरेशी को उम्मीदवार बनाया गया था। लेकिन अब मुरादाबाद से  नासिर कुरेशी  की जगह डॉक्टर एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया गया है। 

समाजवादी पार्टी के अधिकारिक पेज से इस बात की घोषणा की गई है। इससे पहले पार्टी के पेज से ट्वीट करके ये जानकारी दी गई थी कि हाजी नासिर कुरेशी ने अखिलेश यादव के कहने पर पार्टी के निर्णय से सहमत होते हुए मुरादाबाद लोक सभा क्षेत्र से अपना नामांकन वापस ले लिया है। उनका यह कदम स्वागतयोग है।


28 मार्च को समाजवादी पार्टी ने पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जिसमें नासिर कुरैशी मुरादाबाद से, भागवत सरन गंगवार बरेली से, पूजा पाल उन्‍नाव से श्‍याम सुंदर यादव झांसी से और नथुनी प्रसाद कुशवाहा कुशीनगर से टिकट दिया गया था। इसमें से सिर्फ अभी तक नासिर कुरैशी ने नामांकन वापस लिया है। 

सपा-बसपा में  38 और  37 सीटों का समीकरण

उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर बसपा और 37 सीटों पर सपा चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि 3 सीटों पर चौधरी अजित सिंह की पार्टी आरएलडी को दी गई है। इसके अलावा अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की घोषणा की है।

समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर भी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने अपने  40 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ और आजम खान रामपुर से चुनाव लड़ेंगे।

Web Title: Lok sabha election 2019: samajwadi party change moradabad lok sabha seat candidate