लोक सभा चुनाव 2019: अटकलें खत्म, पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से इस बार भी लड़ेंगे चुनाव

By विनीत कुमार | Published: March 9, 2019 11:29 AM2019-03-09T11:29:09+5:302019-03-09T11:31:28+5:30

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में यह भी फैसला हुआ कि पार्टी 75 की उम्र से ज्यादा के उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने को लेकर कोई रोक लगाने के पक्ष में फिलहाल नहीं है।

lok sabha election 2019 pm narendra modi to contest again from varanasi | लोक सभा चुनाव 2019: अटकलें खत्म, पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से इस बार भी लड़ेंगे चुनाव

नरेंद्र मोदी वाराणसी से लड़ेंगे फिर चुनाव (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में वाराणसी से चुनाव लड़ने पर फैसलापार्टी 75+ उम्मीदवारों को भी चुनाव लड़ने से नहीं रोकेगी इस बार: सूत्रजीत पर बीजेपी की नजर, राज्य सभा सांसदों को भी मिल सकता है टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय बोर्ड की बैठक में शुक्रवार को इसा बारे में फैसला हो गया। दिल्ली में शुक्रवार शाम हुई इस बैठक में पीएम मोदी और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी के कई सीनियर नेता मौजूद थे। हालांकि, मोदी इस बार भी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो सकी है। 
 
पीएम मोदी ने पिछली बार 2014 में उत्तर प्रदेश के वारणसी सहित अपने गृह राज्य वडोदरा से भी चुनाव लड़ा था और दोनों ही जगहों पर बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे। वडोदरा में तब पीएम मोदी ने 5,70,128 वोट से जीत हासिल की थी जबकि वाराणसी में उन्हें 3.37 लाख वोट से जीत मिली।

पीएम मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने के साथ-साथ इस बैठक में आगामी आम चुनाव में पार्टी की दूसरी रणनीतियों को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि, पार्टी ने आधिकारिक तौर पर अभी नहीं बताया कि इस बैठक में और क्या फैसले हुए।

वैसे, सूत्रों के अनुसार इस बैठक में यह भी फैसला हुआ कि पार्टी 75 की उम्र से ज्यादा के उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने को लेकर कोई रोक लगाने की स्थिति में नहीं है। सूत्रों के अनुसार पार्टी उन सभी उम्मीदवारों को टिकट देगी जो जीतने के काबिल होंगे, भले ही उनकी उम्र 75 से ज्यादा ही क्य़ों न हो। साथ ही राज्य सभा के भी कुछ सांसदों को टिकट दिया जा सकता है क्योंकि पार्टी का पूरा ध्यान उन उम्मीदवारों पर है जो जीत हासिल कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने अपनी इस बैठक के दौरान राज्यों में गठबंधन बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की। इस बैठक में बीजेपी के झारखंड में सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट युनियन (आजसू) के गठबंधन पर भी मुहर लग गई। इसके तहत बीजेपी झारखंड के 14 लोकसभा सीटों में से 13 लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। 

Web Title: lok sabha election 2019 pm narendra modi to contest again from varanasi