लोकसभा चुनाव 2019: मायावती ने भीम आर्मी चीफ को बताया BJP का जासूस, चंद्रशेखर ने किया पटलवार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 1, 2019 01:06 PM2019-04-01T13:06:03+5:302019-04-01T13:06:03+5:30

लोकसभा चुनाव 2019: मायावती ने चंद्रशेखर आजाद को बीजेपी का जासूस बताकर एससी वोट बांटने की साजिश का आरोप लगाया है। 

Lok Sabha election 2019 mayawati said bhim army chief chandrashekhar is bjp agent | लोकसभा चुनाव 2019: मायावती ने भीम आर्मी चीफ को बताया BJP का जासूस, चंद्रशेखर ने किया पटलवार

लोकसभा चुनाव 2019: मायावती ने भीम आर्मी चीफ को बताया BJP का जासूस, चंद्रशेखर ने किया पटलवार

Highlightsचंद्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले हैंचंद्रशेखर आजाद सितंबर 2016 में सहारनपुर में एएचपी इंटर कॉलेज में दलित छात्रों का जमकर विरोध किया था

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियों के बीच की लड़ाई शुरू हो चुकी है। बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भीम आर्मी चीफ को बीजेपी का जासूस बताया है। जिसपर चंद्रशेखर आजाद ने पलवार किया है। 

भीम चीफ आर्मी चंद्रशेखर ने मायावती के इस बयान पर पलवार करते हुए कहा कि बहन जी को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने बीएसपी पार्टी के अंदर सवर्ण जातियों के टिकट पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जिन सवर्णों को टिकट मिला है उनका बसपा में क्या योगदान है?

इसके अलावा भीम आर्मी चीफ ने बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सतीश चंद्र मिश्रा के जरिए उन्होंने कांशीराम जी के टीम के साथियों को एक-एक कर बीएसपी से बाहर निकलवा दिया। तभी आज इतने बड़े विरोध के बाद भी ब्राह्मणवादी और संविधान विरोधी लोगों को टिकट देकर संसद में भेजने की तैयारी चल रही है। 

बता दें कि मायावती ने चंद्रशेखर आजाद को बीजेपी का जासूस बताकर एससी वोट बांटने की साजिश का आरोप लगाया है। 

उत्तर प्रदेश में दलित चेहरे के रूप में उभरे भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर किया है। 

चंद्रशेखर आजाद के बारे में 

चंद्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं और उन्होंने भीम आर्मी की स्थापना अक्टूबर 2015 में की थी। वह इस संगठन का उद्देश्य दलित समुदाय में शिक्षा का प्रसार बताते आए हैं। हालांकि अब कहा जाने लगा है कि यह संगठन धीरे-धीरे राजनीतिक शक्ल ले रहा है। चंद्रशेखर का संगठन भीम आर्मी उस समय भी चर्चा में आया जब उन्होंने सितंबर 2016 में सहारनपुर में एएचपी इंटर कॉलेज में दलित छात्रों का जमकर विरोध किया था। इस संगठन से भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। 

Web Title: Lok Sabha election 2019 mayawati said bhim army chief chandrashekhar is bjp agent