लोकतंत्र की जीत: बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या से भी नहीं रुकीं ओजस्वी मंडावी, मौत के 48 घंटे के अंदर किया वोट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 12, 2019 05:16 PM2019-04-12T17:16:14+5:302019-04-12T17:16:14+5:30

भीमा मंडावी के बूढ़े माता-पिता, उनकी पत्नी ओजस्वी मंडावी और परिवार के अन्य 6 सदस्य वोट डालने के लिए कतार में लगे रहे। वोट डालने के बाद सभी ने एक कतार में खड़े होकर अपनी अंगुलियों पर लगी स्याही दिखाई।

lok-sabha election 2019 late bjp MLA bhim mandavi wife and family vote | लोकतंत्र की जीत: बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या से भी नहीं रुकीं ओजस्वी मंडावी, मौत के 48 घंटे के अंदर किया वोट

लोकतंत्र की जीत: बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या से भी नहीं रुकीं ओजस्वी मंडावी, मौत के 48 घंटे के अंदर किया वोट

Highlightsबस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में इस बार 77 फीसदी वोटिंग हुई है, जो नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब है।पिता लिंगा मंडावी ने कहा था कि वो अपने बेटे की हत्या का बदला नक्सलियों से जरूर लेंगे।

भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने 9 अप्रैल को निर्मम हत्या कर दी थी, उनका परिवार 11 अप्रैल को अपना वोट डालने पहुंचा। बीजेपी विधायक की निर्मम हत्या भी दंतेवाड़ा के वोटरों के हौसले नहीं तोड़ पाई। भीमा मंडावी के बूढ़े माता-पिता, उनकी पत्नी ओजस्वी मंडावी और परिवार के अन्य 6 सदस्य वोट डालने के लिए कतार में लगे रहे। वोट डालने के बाद सभी ने एक कतार में खड़े होकर अपनी अंगुलियों पर लगी स्याही दिखाई।

नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया

नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए बीजेपी विधायक की हत्या वाले घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित शामगिरी बूथ पर 77 फीसदी मतदान हुआ। ओजस्वी ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा परिवार मेरे साथ खड़ा है। मेरे परिवार का प्रत्येक सदस्य अपना वोट डालने बूथ तक आया है। भीमा मंडावी को यही सच्ची श्रद्धांजलि है। मैं उनके अधूरे कामों को पूरा करूंगी।

आंसू देखकर कई आंखें हुईं नम

ओजस्वी बूथ पर लाइन में लगी हुई थीं, लेकिन आंखों से लगातार आंसू बह रहे थे। यह देखकर बूथ पर मौजूद कई अन्य लोगों की आंखें भी नम थीं। इलाके के ज्यादातर लोगों के लिए भीमा मंडावी उनके बीच से ही निकले एक स्थानीय लड़के जैसे थे और सबके बेहद करीब थे। लगभग ऐसा ही गमगीन माहौल पूरे दंतेवाड़ा का था। दंतेवाड़ा शहर में पहली बार वोट डालने आई एक लड़की ने कहा, 'भीमा ने लोकतंत्र के प्रचार-प्रसार के लिए अपनी जान दे दी। हम उन्हें अपना समर्थन देने बूथ तक आए हैं।'

'हम नक्सलियों से नहीं डरते, जो करना हो कर लें'

बस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में इस बार 77 फीसदी वोटिंग हुई है, जो नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब है। एक महिला ने कहा, 'उनकी हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है, लेकिन लोग नक्सलियों के आगे घुटने नहीं टेकेंगे। वे चुप नहीं रहेंगे। हम अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। हम नक्सलियों से नहीं डरते हैं। उन्हें जो करना हो करें, हमें जो करना होगा हम करेंगे।' पिता लिंगा मंडावी ने कहा था कि वो अपने बेटे की हत्या का बदला नक्सलियों से जरूर लेंगे।

Web Title: lok-sabha election 2019 late bjp MLA bhim mandavi wife and family vote