चुनाव आयोग का इरॉस नाऊ को नोटिस, पीएम मोदी पर आधारित वेब सीरीज पर लगाई रोक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 20, 2019 04:31 PM2019-04-20T16:31:01+5:302019-04-20T16:31:01+5:30

लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक के साथ ऐसी किसी भी राजनीतिक बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाई है।

lok sabha election 2019: election Commission notice a web series "Modi-Journey of a Common Man Eros Now | चुनाव आयोग का इरॉस नाऊ को नोटिस, पीएम मोदी पर आधारित वेब सीरीज पर लगाई रोक

चुनाव आयोग का इरॉस नाऊ को नोटिस, पीएम मोदी पर आधारित वेब सीरीज पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज 'Modi-Journey of a Common Man' को बैन कर दिया है। चुनाव आयोग ने शनिवार को इरॉस नाऊ को अपने सभी मीडियम से सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग हटाने का आदेश दिया है। 

एएनाई एजेंसी के मुताबिक मोदी पर आधारित वेब सीरीज "मोदी-जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' की इरॉस नाऊउ के प्लेटफॉर्म पर पांच एपिसोड मौजूद है। इस संबंध में चुनाव आयोग ने इरॉस नाऊ को अपने प्लेटफॉर्म से सभी एपिसोड व कंटेंट हटाने का आदेश दिया है।  


चुनाव आयोग ने कहा, "स्वीकार्य तथ्यों और उपलब्ध सामग्री के मद्देनजर यह वेब सीरीज प्रधानमंत्री, राजनीतिक नेता और लोकसभा के मौजूदा चुनावों में उम्मीदवार श्री नरेंद्र मोदी पर एक मूल वेब श्रृंखला है, जिसका प्रदर्शन नहीं किया जा सकता।"

मालूम हो कि चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक के साथ ऐसी किसी भी राजनीतिक बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाई है। ऐसी फिल्में जो चुनाव पर असर डाल सकती हैं। हालांकि पीएम मोदी बायोपिक का मामला इलेक्शन कमीशन के पास अटका हुआ है। 

Web Title: lok sabha election 2019: election Commission notice a web series "Modi-Journey of a Common Man Eros Now