Lockdown: बिहार में ऑड-ईवन तर्ज पर होगा गाड़ियों का परिचालन, पढ़ें किस दिन चलेंगे कौन से वाहन

By भाषा | Published: May 20, 2020 05:47 AM2020-05-20T05:47:20+5:302020-05-20T05:47:20+5:30

सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑड नंबर के वाहन चलेंगे तथा मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को ईवन नंबर के वाहन चलेंगे।

Lockdown: Odd-Even mode in Bihar, know which vehicles will run on what days | Lockdown: बिहार में ऑड-ईवन तर्ज पर होगा गाड़ियों का परिचालन, पढ़ें किस दिन चलेंगे कौन से वाहन

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार में लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को आवश्यक कारणों से कहीं आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियों का परिचालन ऑड—ईवन के तर्ज पर किये जाने का निर्णय किया गया है। संकट प्रबंधन समूह की बैठक में मंगलवार को लिए गए इस निर्णय के आलोक में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक—पुलिस अधीक्षक को अनुपालन का निर्देश दिया है।

बिहार में लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को आवश्यक कारणों से कहीं आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियों का परिचालन ऑड—ईवन के तर्ज पर किये जाने का निर्णय किया गया है।

संकट प्रबंधन समूह की बैठक में मंगलवार को लिए गए इस निर्णय के आलोक में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक—पुलिस अधीक्षक को अनुपालन का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑड नंबर के वाहन चलेंगे तथा मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को ईवन नंबर के वाहन चलेंगे।

आटो रिक्शा एवं ई रिक्शा चालक के अतिरिक्त मात्र दो व्यक्तियों के बैठने की अनुमति होगी। परिवहन सचिव ने बताया कि टैक्सी, कैब, ओला, उबर आदि का परिचालन जिले के अंदर किया जायेगा एवं उसमें चालक के अतिरिक्त दो व्यक्तियों को बैठाने की अनुमति होगी। 

Web Title: Lockdown: Odd-Even mode in Bihar, know which vehicles will run on what days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे