एलओसी: भारतीय सेना के जवान का पार्थिव शरीर नागपुर लाया गया, 16 नवंबर को होगा अंतिम संस्कार

By भाषा | Published: November 15, 2020 09:35 PM2020-11-15T21:35:33+5:302020-11-15T21:35:33+5:30

LOC: The body of an Indian Army soldier was brought to Nagpur, to be cremated on November 16 | एलओसी: भारतीय सेना के जवान का पार्थिव शरीर नागपुर लाया गया, 16 नवंबर को होगा अंतिम संस्कार

एलओसी: भारतीय सेना के जवान का पार्थिव शरीर नागपुर लाया गया, 16 नवंबर को होगा अंतिम संस्कार

नागपुर, 15 नवंबर जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी के दौरान शहीद हुए भारतीय सेना के जवान भूषण सताई का पार्थिव शरीर रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया।

कटोल के उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नागेश जाधव ने पत्रकारों को बताया कि सताई के शव को शहर के कम्पती स्थित सेना छावनी में रखा जाएगा और सोमवार को सुबह आठ बजे विदाई की सलामी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि 28 वर्षीय सताई का अंतिम संस्कार सोमवार को सुबह 10 बजे नागपुर के पास काटोल गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

जाधव ने कहा, “सताई के पार्थिव शरीर को लेकर एक विशेष विमान शाम करीब साढ़े छह बजे नागपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।”

मराठा लाइट इन्फैंट्री के साथ नाइक के रूप में तैनात सताई जम्मू-कश्मीर के गुरेज और उरी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी के दौरान शहीद हुए सेना के चार सैनिकों में शामिल थे ।

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के कई बार उल्लंघन के दौरान बीएसएफ के एक उपनिरीक्षक और छह नागरिक भी मारे गए।

मजदूर पिता के बेटे सताई 2011 में सेना में शामिल हुए थे।

एलओसी पार हुई गोलाबारी में महाराष्ट्र के रहने वाले एक अन्य जवान ऋषिकेश जोंधले भी शहीद हो गए।

वे कोल्हापुर के थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: LOC: The body of an Indian Army soldier was brought to Nagpur, to be cremated on November 16

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे