LJP chief Chirag Paswan threatens to send CM Nitish Kumar to jail if he forms government, says - Where LJP is not a candidate, vote for BJP | चिराग पासवान ने सरकार बनने पर CM नीतीश कुमार को दी जेल भेजने की धमकी, कहा-जहां LJP कैंडिडेट नहीं, BJP को दें वोट
चिराग ने लोगों से अपील की कि जहां लोजपा के उम्‍मीदवार नहीं हैं वहां भाजपा को वोट दें.

Highlightsचिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेल भेज देने की धमकी दे दी है. उन्‍होंने बिहार की जनता से अपील की कि जिन सीटों पर लोजपा के उम्‍मीदवार नहीं हैं, वहां वे भाजपा के पक्ष में मतदान करें.

पटना: बिहार में पहले चरण के मतदान में अब बस दो दिन बाकी बचे हैं. ऐसे में राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर हैं. इस बीच रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेल भेज देने की धमकी दे दी है. एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए चिराग ने कहा उनकी सरकार बनी तो सात निश्चय योजना में धांधली और केंद्र की योजनाओं में घोटाला करने वाले छोटे अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी दोषियों को वह जेल भेजेंगे. वह किसी को छोडेंगे नहीं है. इसको लेकर आपलोगों का साथ चाहिए. 

इससे पहले एक और सियासी चाल चलते हुए उन्‍होंने बिहार की जनता से अपील की कि जिन सीटों पर लोजपा के उम्‍मीदवार नहीं हैं, वहां वे भाजपा के पक्ष में मतदान करें. चिराग ने एक ट्वीट कर लोगों से अपील की कि जहां लोजपा के उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं वहां लोजपा और जहां लोजपा के उम्‍मीदवार नहीं हैं वहां भाजपा को वोट दें. इसके पहले सीतामढी पहुंचे चिराग पासवान ने विश्‍वास जताया कि चुनाव बाद बिहार में लोजपा और भाजपा की सरकार बनेगी. उन्‍होंने कहा कि लोजपा की जो अगली सरकार बनेगी उसी में हम सीतामढी में माता सीता के भव्‍य मंदिर की आधारशिला रखेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री युवा विरोधी सोच वाले हैं. वह रोजगार को लेकर कहते हैं कि बिहार में समुद्र नहीं हैं, जिसके कारण उद्योग नहीं लग सकता है. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह बताए कि पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में समुद्र नहीं हैं. फिर वहां पर कैसे कई उद्योग और फैक्ट्री चल रही है. जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिला है. लेकिन नीतीश कुमार बिहार में बहाना खोज रहे हैं. चिराग पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर गांव में गली और नली बन गया है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. वह प्रधानमंत्री के सामने ही झूठ बोले और कहा कि बिहार में गांव की गलियों में नाली बनी है. 

इसके पहले पत्रकारों के द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्‍या बिहार में आपकी सरकार बनने जा रही है? इसपर चिराग बोले कि बिल्‍कुल, हमारी सरकार बनेगी. कम से कम जो मुख्यमंत्री हैं वो दोबारा मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और भाजपा के नेतृत्व में हम भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे.' यहां उल्लेखनीय है कि चिराग पासवान, लोजपा के घोषणा पत्र में भी सीतामढी में माता सीता का भव्‍य मंदिर बनवाने का ऐलान कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा, मैं अयोध्‍या में बन रहे भव्‍य राममंदिर से भी भव्‍य मंदिर यहां बनवाऊंगा. इसके पीछे मेरी आस्‍था तो है ही. यह भी है कि यहां भव्‍य मंदिर बनेगा तो आसपास के इलाके का विकास होगा और एक मजबूत इंफरास्‍ट्रक्‍चर खडा होगा. चिराग ने अयोध्‍या से सीतामढी तक एक कारीडोर बनाने की जरूरत बताई और कहा कि वे इस दिशा में जरूरी कदम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के मेरे साथियों ने समय रहते नीतीश कुमार की फोटो हटा लिया है. अब भाजपा के मेरे साथियों को भी नीतीश कुमार के तस्वीर से घबराहट हो रही हैं. लेकिन पोस्टर देखकर अच्छा लगा. 

चिराग पासवान ने अपने समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी से अनुरोध है की जहां भी लोजपा के प्रत्याशी चुनाव लड रहे हैं, उन सभी स्थानों पर बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट को लागू करने के लिए लोजपा के प्रत्याशियों को वोट दें और अन्य स्थानों पर भाजपा के साथियों को दें. आने वाली सरकार नीतीशमुक्त सरकार बनेगी. यहां बता दें कि भाजपा ने पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाया है जिसमें नीतीश कुमार की तस्वीर नही लगी है. इसके अलावे बिहार में अखबारों में पहले तेजी पर भाजपा का फुल पेज का विज्ञापन आया है. जिसमें नीतीश कुमार को जगह नहीं मिली है. ऐसे में कयासों का दौर शुरू हो गया है.

Web Title: LJP chief Chirag Paswan threatens to send CM Nitish Kumar to jail if he forms government, says - Where LJP is not a candidate, vote for BJP

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे