लिविनगार्ड एजी ने 15 करोड़ रुपये कीमत के मास्क भारत को दान किए

By भाषा | Published: May 12, 2021 09:53 PM2021-05-12T21:53:16+5:302021-05-12T21:53:16+5:30

Livingguard AG donated masks worth Rs 15 crore to India | लिविनगार्ड एजी ने 15 करोड़ रुपये कीमत के मास्क भारत को दान किए

लिविनगार्ड एजी ने 15 करोड़ रुपये कीमत के मास्क भारत को दान किए

कोलकाता, 12 मई स्वच्छता प्रौद्योगिकी मंच, लिविनगार्ड एजी ने कोरोना योद्धाओं के लिए 15 करोड़ रुपये कीमत के मास्क दान किए हैं। सिवट्जरलैंड स्थित कंपनी ने बुधवार को कहा कि इन मास्कों का वितरण एनजीओ, सरकारी संगठनों, नागरिक समाज, अस्पतालों और कई स्वास्थ्य लाभ केंद्रों के जरिए किया जाना है।

कंपनी ने दावा किया कि कपड़ों पर उसकी पेटेंट विषाणु एवं जीवाणु रोधी प्रौद्योगिकी जो लिविनगार्ड प्रौद्योगिकी से उपचारित है वह सांस के जरिए वायरस को अंदर आने से रोकने की बजाय 99.9 प्रतिशत जीवाणु और विषाणु को मारने में वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित है।

इसने बताया कि लिविनगार्ड एजी ने कई गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) जैसे चाइल्ड रिलीफ एंड यू (क्राई), मैजिक बस, अपनालय के अलावा मुंबई और पंजाब पुलिस, टाटा मेमोरियल, आईएसबी विद्यार्थियों और श्मशान घाटों के कर्मियों समेत अन्य को मास्क दान किया है।

लिविनगार्ड के संस्थापक एवं सीईओ संजीव स्वामी ने कहा, “पूरी दुनिया घातक वायरस के खिलाफ भारत की जंग को देख रही है जिसने उसकी दूसरी लहर में और तेजी से प्रहार किया है। भारत में हर दिन के मामले चार लाख के करीब पहुंचने के साथ ही, जोकि किसी भी देश में सबसे ज्यादा है और करीब 40 लाख उपाचाराधीन मरीजों के साथ, यह जरूरी है कि हम कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मदद करें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Livingguard AG donated masks worth Rs 15 crore to India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे