Liquor shops opened after 20 days amid lockdown, long queue could not even deter enthusiasts | लॉकडाउन के बीच 20 दिनों के बाद खुलीं शराब की दुकानें, लंबी कतारें भी नहीं डिगा सकीं शौकीनों का हौसला
लॉकडाउन के बीच 20 दिनों के बाद खुलीं शराब की दुकानें, लंबी कतारें भी नहीं डिगा सकीं शौकीनों का हौसला

Highlightsकई स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन हो सके। शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि लॉकडाउन से पहले जो व्यक्ति शराब की एक बोतल खरीदता था उसने फिर से बंद की आशंका के मद्देनजर पांच बोतल खरीदी।

गुवाहाटी: असम में लॉकडाउन के बीच 20 दिनों बाद जब शराब की दुकानें खुलीं तो लोगों में इसे हासिल करने के लिए धक्का-मुक्की और लड़ाई होने लगी। वहीं कुछ युवतियों ने महिलाओं के लिए अलग कतार की मांग करते हुए हंगामा भी किया। लंबी कतारों में लगे लोगों ने शराब लेने के लिए कई स्थानों पर धैर्य भी दिखाया और अपनी बारी के इंतजार में घंटों कतार में खड़े रहे। दुकानदारों ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए दुकानों के बाहर सर्किल या बॉक्स बना रखे थे।

असम की सरकार ने शराब की सभी दुकानें, गोदाम, बॉटलिंग संयंत्रों, डिस्टिलरी और ब्रेवरीज को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक रोज खोलने की अनुमति दे दी है ताकि शराब के शौकीन अपनी प्यास बुझा सकें और राज्य सरकार राजस्व प्राप्त कर सके। कई स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन हो सके। शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि लॉकडाउन से पहले जो व्यक्ति शराब की एक बोतल खरीदता था उसने फिर से बंद की आशंका के मद्देनजर पांच बोतल खरीदी।

गुवाहाटी में मनोज शर्मा बताते हैं, ‘‘मैं दोपहर दो बजे एक क्वार्टर खरीदने आया था लेकिन मैं जो खरीद सकता था उस ब्रांड का स्टॉक नहीं था। मेरी छोटी नौकरी है इसलिए मैं बड़े ब्रांड की शराब नहीं पी सकता।’’ क्योंझर में कतार में खड़े रॉबिन बोरो ने कहा कि यहां खड़े-खड़े दो घंटे से अधिक समय बीत गए और लगता है अभी कुछ घंटे और लगेंगे।

राज्य की राजधानी में एक इंजीनियरिंग संस्थान के पूर्व प्रोफेसर ने कहा कि वह माइक्रोबेवरी में घर में ही चावल की बीयर बना रहे थे, जिसे उन्होंने अपने तकनीकी कौशल से बनाया है। कतार में खड़ी एक युवती भीड़ और दुकानदार पर खीझ रही थी क्योंकि उसका धैर्य जवाब दे रहा था। उसने महिलाओं के लिए अलग कतार लगाए जाने की मांग की।

Web Title: Liquor shops opened after 20 days amid lockdown, long queue could not even deter enthusiasts
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे