LIC का नया पब्लिक अलर्ट, भूल कर भी ना करें यह काम वर्ना भुगतना होगा बुरा अंजाम

By वैशाली कुमारी | Published: June 12, 2021 03:28 PM2021-06-12T15:28:38+5:302021-06-12T15:28:38+5:30

LIC ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। बीमा कंपनी ने ट्वीट में लिखा कि बिना परमीशन के कोई भी कंपनी, वेबसाइट, पब्लिशिंग मटेरियल और डिजिटल पोस्ट LIC के logo का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

LIC's new public alert, don't forget to do this work | LIC का नया पब्लिक अलर्ट, भूल कर भी ना करें यह काम वर्ना भुगतना होगा बुरा अंजाम

LIC ने बिना इजाज़त के लोगो इस्तेमाल ना करने का निर्देश दिया है।

HighlightsLIC ने कहा कि अगर कोई कॉल और ई - मेल आए तो इसकी शिकायत दर्ज कराएं ।  आप शिकायत spuriouscalls@licindia.com पर जाकर कर सकते हैं ।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एक पब्लिक अलर्ट जारी किया है। LIC ने बिना इजाज़त के लोगो इस्तेमाल ना करने का निर्देश दिया है। कंपनी ने कहा कि अगर कोई गलत तरीके से LIC के लोगो का उपयोग करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ़ सख्त कानूनी कारवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कई लोग इसका इस्तेमाल अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए करते हैं। अब आगे से उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्यूँकि यह एक दण्डनीय अपराध है।LIC ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। बीमा कंपनी ने ट्वीट में लिखा कि बिना परमीशन के कोई भी कंपनी, वेबसाइट, पब्लिशिंग मटेरियल और डिजिटल पोस्ट LIC के logo का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। जो भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ़ सिविल और क्रिमिनल के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही बीमा कंपनी ने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए  दूसरा ट्वीट भी किया है। उन्होंने बताया कि LIC के अधिकारी कभी फोन पर पॉलिसी नंबर, पैन नंबर और नॉमिनी के बारे में जानकारी नहीं मांगते है।LIC ने कहा कि अगर कोई कॉल और ई - मेल आए तो इसकी शिकायत दर्ज कराएं ।  आप शिकायत spuriouscalls@licindia.com पर जाकर कर सकते हैं । वहीं एलआईसी ने अपने पॉलिसीहोल्डर्स के लिए हेल्पलाइन नंबर 022-6827 6827 भी  जारी किया है ।

Web Title: LIC's new public alert, don't forget to do this work

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे