छुट्टी कोई अधिकार नहीं है, ओडिशा सरकार ने कालेज शिक्षकों से कहा, जानिए कारण

By भाषा | Published: February 19, 2020 08:20 PM2020-02-19T20:20:40+5:302020-02-19T20:20:40+5:30

ओडिशा के सभी सरकारी एवं सहायता प्राप्त कालेजों के प्राचार्यों को लिखे पत्र में उच्च शिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट किया है कि शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी प्राचार्य की मंजूरी के बाद ही छुट्टी ले सकते हैं।

Leave is not a right, Odisha government told college teachers, know the reason | छुट्टी कोई अधिकार नहीं है, ओडिशा सरकार ने कालेज शिक्षकों से कहा, जानिए कारण

राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि छुट्टी कोई अधिकार नहीं है।

Highlightsपत्र में कहा गया है कि विभाग ने ‘काम नहीं तो वेतन नहीं’ की भी व्यवस्था की है।यह पूरे प्रदेश में अनधिकृत तरीके से छुट्टी लेने वाले कर्मचारियों पर लागू होगा।

ओडिशा में सरकारी और सहायता प्राप्त कालेजों के शिक्षकों के छुट्टी लेकर आंदोलन में शामिल होने पर उन्हें आगाह करते हुए राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि छुट्टी कोई अधिकार नहीं है।

प्रदेश के सभी सरकारी एवं सहायता प्राप्त कालेजों के प्राचार्यों को लिखे पत्र में उच्च शिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट किया है कि शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी प्राचार्य की मंजूरी के बाद ही छुट्टी ले सकते हैं। पत्र में कहा गया है कि विभाग ने ‘काम नहीं तो वेतन नहीं’ की भी व्यवस्था की है और यह पूरे प्रदेश में अनधिकृत तरीके से छुट्टी लेने वाले कर्मचारियों पर लागू होगा। 

Web Title: Leave is not a right, Odisha government told college teachers, know the reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे