Lalu Yadav to take virtual meeting of RJD leaders, Jitan Ram Manjhi mocks | जेल से बाहर आते ही लालू यादव हुए सक्रिय, जीतन राम मांझी ने शहाबुद्दीन की याद दिलाते हुए कसा तंज
लालू यादव हुए राजनीति में फिर सक्रिय (फाइल फोटो)

Highlightsलालू यादव 9 मई को राजद के विधायकों और विधान पार्षदों के साथ मीटिंग करने वाले हैंइन दिनों लालू दिल्ली में बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैंलालू वर्चुअल मीटिंग के जरिये पार्टी के सभी पूर्व विधायकों और पार्टी के नेताओं से भी बात करेंगे

पटना: जेल से बाहर आते ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से राजनीति में सक्रिय हो गए हैं. 17 अप्रैल को जमानत मिलने के बाद अब वह दिल्ली में बेटी व पार्टी की राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैं. दुमका कोषागार से अवैध निकाली के मामले में रांची की अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है. 

इसके बाद से पहले के मुकाबले लालू का ट्विटर वार भी तेज हो गया है. लालू यादव की बढ़ी राजनीतिक सक्रियता को देखते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने आज एकबार फिर लालू यादव व राजद पर हमला किया है. नौ मई को राजद की वर्चअल मीटिंग होने की घोषणा होते ही मांझी ने कटाक्ष किया है. 

जीतन राम मांझी ने ट्विटर के जरिये लालू यादव द्वारा विधायकों के साथ आयोजित की जाने वाली वर्चुअल मीटिंग को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर के पर लिखा कि, “कितना भी वर्चुअल मीटिंग कर लीजिये, अब सबको पता लग गया है कि बुरे वक़्त में आप अपनों का साथ छोड देते हैं. साहब (मो.शहाबुद्दीन) के साथ जो आपने किया, वह कही भुलाया नहीं जा सकता. सब याद रखा जायेगा. सब कुछ याद रखा जायेगा. 

लालू करेंगे 9 मई को राजद विधायकों के साथ वर्चुअल मीटिंग

लालू यादव रविवार को दिन में 2 बजे राजद के विधायकों एवं विधान पार्षदों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. पार्टी के प्रवक्ता के अनुसार 9 मई को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक वर्चुअल मीटिंग के जरिये पार्टी के सभी विधायकों और पूर्व विधायकों से बात करेंगे और कोरोना त्रासदी में अपने कही यह बात को जरूरी दिशा निर्देश भी देंगे. 

जानकारों के अनुसार राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव वर्चुअल मीटिंग में अपने विधायकों को कोरोना काल में जनता के बीच रह कर उनकी सेवा करने के लिए प्रेरित करेंगे. दरअसल, राजद नेता एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चाहते हैं कि राजद प्रमुख पार्टी पदाधिकारियों एवं विधायकों के संवाद करें, ताकि वे प्रेरित हो सकें. 

इस वर्चुअल मीटिंग में राजद के राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि पार्टी की तरफ से इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है. इस दौरान वह सभी विधायकों से उनके क्षेत्र में कोरोना के हालत और पार्टी के काम को लेकर चर्चा कर सकते हैं. 

ऐसी चर्चा है कि लालू की वर्चुअल मीटिंग को रखने का मुख्य उद्देश्य पार्टी में लगातार बढ़ रही नाराजगी है. जिस तरह शहाबुद्दीन के निधन के बाद राजद की छिछालेदार हुई और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सहित दूसरे नेताओं ने खुलकर तेजस्वी की आलोचना की, उससे पार्टी की मुस्लिम वर्ग में छवि बेहद खराब हुई है. 

तेजस्वी के प्रति बढी नाराजगी को कम कर सकेंगे लालू!

तेजस्वी के प्रति बढी नाराजगी को कम करने का सबसे अच्छा विकल्प लालू प्रसाद यदव का अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क को माना जा रहा है. पार्टी को उम्मीद है कि इससे जो नाराजगी है, उसे खत्म किया जा सकता है. अभी शहाबुद्दीन की मौत के बाद राजद के मुस्लिम वोट बैंक में गुस्सा है. 

पूर्व उपसभापति सलीम परवेज समेत कई मुस्लिम नेताओं ने पार्टी छोड दी है. समर्थकों में भी नाराजगी है. दूसरी तरफ कोरोना की वजह से नीतीश सरकार बैकफुट पर है. कोर्ट ने भी सरकार के कोरोना से बचाव को लेकर किए गए इंतजामों पर तीखी टिप्पणी की है. 

वहीं, राजद के विधायकों के अंदर बेसब्री है कि लालू प्रसाद यादव कब उनके साथ वर्चुअल मीटिंग करते हैं. लालू प्रसाद यादव क्या-क्या निर्देश देते हैं, इसका भी इंतजार सभी को है.

Web Title: Lalu Yadav to take virtual meeting of RJD leaders, Jitan Ram Manjhi mocks

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे