Lalu Prasad Yadav will now be shifted from jail to a bungalow, Hemant government takes decision due to Corona threat | लालू प्रसाद यादव को अब एक बंगले में किया जाएगा शिफ्ट, कोरोना खतरे को देखते हुए हेमंत सरकार ने लिया फैसला
लालू प्रसाद यादव (File Photo)

Highlightsलालू प्रसाद यादव के तीनों सेवादारों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. जेल प्रशासन की अनुमति से दो नये सेवादार नियुक्त कर दिए गए हैं.लालू प्रसाद यादव को रिम्स के निदेशक के बंगले पर शिफ्ट किया जा रहा है.

रांचीचारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की भले ही कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आई हो. लेकिन उनपर कोरोना का खतरा बना हुआ है. ऐसे में लालू प्रसाद यादव को कोरोना से बचाने के लिए हेमंत सरकार जी जान से जुटी हुई है.

रिम्स के पेइंग वार्ड से अब उन्हें हटाकर रिम्स के निदेशक के बंगले पर शिफ्ट किया जा रहा है. कारण कि रिम्स में लालू प्रसाद यादाव को संक्रमण का खतरा है. इस खतरे से बचाने के लिए उनको पेइंग वार्ड से हटाया जा रहा है.

यहां बता दें कि कई बीमारियों का इलाज करा रहे सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव कई सालों से रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं.

इनकी सेवा में सेवादार भी रहते हैं, लेकिन उनके सेवादार ही कोरोना पॉजिटिव निकल गये हैं. जिसके बाद रिम्स प्रशासन ने लालू प्रसाद यादव का टेस्ट कराया था, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

जिसके बाद लालू प्रसाद यादव ने राहत की सांस ली थी. लालू प्रसाद यादव के तीनों सेवादारों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. एक को कोविड-19 वार्ड में भर्ती किया गया है. जबकि जेल प्रशासन की अनुमति से दो नये सेवादार नियुक्त कर दिए गए. इसके बाद से उन्हें रिम्स से हटाकर कहीं अन्यत्र शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही थी.

लालू प्रसाद यादव को निदेशक के बंगले पर शिफ्ट करने से पहले रांची के सिटी एसपी ने बंगले का निरीक्षण कर सुरक्षा का जायजा लिया. सुरक्षा के एक एक बिंदु पर सरकार की नजर हैं.

इसके बाद लालू प्रसाद यादव के शिफ्ट करने को लेकर जिला प्रशासन और रिम्स प्रशासन जुटा हुआ हैं. बंगले की साफ सफाई तेजी से की जा रही है. यहां पर ध्यान दिया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव को कोई परेशानी नहीं हो.बताया जा रहा है कि एक दो दिन में प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनको शिफ्ट कर दिया जाएगा.

लालू को कोरोना से बचाने के लिए रिम्स प्रशासन का खास फोकस हैं. जिस फ्लोर पर लालू भर्ती है उसको सैनिटाइज कराया गया है. वही, लालू के इलाज में लगी नर्सों और पारा मेडिकल स्टाफ को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गये. लालू प्रसाद यादव की डाइट में काढ़ा व अदरकवाली चाय को शामिल करने के लिए कहा गया.

यहां बता दें कि लालू प्रसाद यादव रिम्स में भर्ती और रिम्स में ही कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है. आसपास में कई संक्रमित भी है. जिससे संक्रमण के खतरे के बीच उनको दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी है.

Web Title: Lalu Prasad Yadav will now be shifted from jail to a bungalow, Hemant government takes decision due to Corona threat
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे