पटना से रांची पहुंचें लालू प्रसाद यादव,कहा-यह देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 29, 2018 04:55 PM2018-08-29T16:55:25+5:302018-08-29T17:55:39+5:30

गुरुवार (30 अगस्त) को लालू को सरेंडर करना है। ऐसे में लालू ने कहा है कि यह देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है। पांच बुद्धिजीवियों की गिरफ्तारी से पता चलता है कि देश आपातकाल की ओर बढ़ रहा है और मैं इसकी निंदा करता हूं।

Lalu Prasad Yadav on his way from Patna to Ranchi after Jharkhand High Court surrender by August 30 | पटना से रांची पहुंचें लालू प्रसाद यादव,कहा-यह देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है

पटना से रांची पहुंचें लालू प्रसाद यादव,कहा-यह देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है

पटना, 29 अगस्त: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार (29 अगस्त) शाम को पटना से रांची पहुंचे हैं। खबर के अनुसार पटना से रांची पहुंचने के बाद उन्हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ले जाया जायेगा। यहां उनका इलाज किया जाएगा।

 ऐसे में रांची पहुंच लालू ने कहा है कि यह देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है। पांच बुद्धिजीवियों की गिरफ्तारी से पता चलता है कि देश आपातकाल की ओर बढ़ रहा है और मैं इसकी निंदा करता हूं।दरअसल गुरुवार (30 अगस्त) को लालू को सरेंडर करना है। चारा घोटाले के तीन मामले में कोर्ट में उनको गुरुवार को सरेंडर करना है। यहां तय होगा कि वह जेल जाएंगे या रिम्स। 


गौरबतल है कि हाल ही में झारखंड हाइकोर्ट ने लालू प्रसाद को 30 अगस्त तक सीबीआइ की अदालत में सरेंडर करने का पिछले दिनों निर्देश दिया था। जिसके बाद अब उनको पेश होना है। लालू को बीमारी के चलते 17 मार्च को रिम्स में भर्ती करवाया गया था। लालू की कई बीमारियों के कारण उनको 28 मार्च को एम्स में भर्ती करवाया गया था।


करोडों रूपये के चारा घोटाला से जुडे मामले में दोषी ठहराए गए और इलाज के लिए अस्थायी जमानत पर रिहा लालू आगामी 29 अगस्त को रांची जाएंगे और झारखंड उच्च न्यायालय के उनके जमानत की अवधि विस्तारित नहीं किए जाने के कारण 30 अगस्त को रांची स्थित सीबीआई अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे।उल्लेखनीय है कि लालू को इलाज के लिए गत 11 मई को छह सप्ताह की अस्थायी जमानत मिली थी जिसे बाद में विस्तारित किया गया था ।

इससे पहले पटना हवाई अड्डे पर आज पहुंचने के बाद अपनी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास जाने के क्रम में लालू ने प्रतिबंध होने के कारण मीडिया से ज्यादा बातचीत नहीं की लेकिन इतना जरूर कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं हW।

उन्होंने कहा 'बोलना नहीं है। इंस्ट्रक्शन है। तबीयत ठीक नहीं है।’ मीडियाकर्मीयों के मुजफ्फरपुर स्थित एक बालिका गृह में 34 लडकियों के साथ यौन शोषण के मामले में पूछे जाने पर लालू ने दोहराया सार्वजनिक मुद्दों पर उनका टिप्पणी किया जाना प्रतिबंधित है।

लालू के करीबी और विश्वासपात्र विधायक भोला यादव ने बताया कि "लालू जी मुंबई के एशिया हार्ट इंस्टीट्यूट में गत 6 अगस्त को दिल और गुर्दे के संक्रमण के इलाज के लिए गए थे और 19 दिनों के बाद आज पटना लौटे हैं और वे आगामी 29 अगस्त को रांची जाएंगे तथा 30 अगस्त को सीबीआई अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे।’’ लालू के स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर भोला ने कहा कि उनके दिल के वाल्व और गुर्दे में संक्रमण है। संक्रमण नहीं बढे़ इसके लिए एशिया हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टरों ने उन्हें स्वच्छ स्थान और परिवेश में रखे जाने की सलाह दी है ।

लालू के दोनों पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार किसी भी सदस्य के पटना हवाई अड्डे पर मौजूद नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर भोला ने बताया कि वे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल की 100 वीं जयंती पर आयोजित राजद के कार्यकमों में भाग लेने गए हुए हैं।

English summary :
Former Bihar Chief Minister and Rashtriya Janata Dal (RJD) supremo Lalu Prasad Yadav has reached Ranchi from Patna on Wednesday (August 29) in the evening. According to the news, after reaching Ranchi from Patna, he will be taken to the Rajendra Institute of Medical Sciences (RIMS). Lalu Prasad Yadav attacked Modi government on the arrest of 5 intellectuals in the investigation of Bhima-Koregaon violence.


Web Title: Lalu Prasad Yadav on his way from Patna to Ranchi after Jharkhand High Court surrender by August 30

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे