लखीमपुर-खीरी हिंसाः पुलिस ने अजय मिश्रा के घर के बाहर चिपकाया नोटिस, 8 अक्टूबर को बेटे आशीष मिश्रा को पेश होने का आदेश

By अनिल शर्मा | Published: October 8, 2021 09:34 AM2021-10-08T09:34:40+5:302021-10-08T09:39:43+5:30

पुलिस द्रारा दर्ज की गई शिकायतों में आशीष उर्फ ​​मोनू इकलौता आरोपी है। पुलिस ने रविवार की घटनाओं में आशीष मिश्रा के दो सहयोगियों आशीष पांडे और लवकुश राणा की संलिप्तता को देखते हुए गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। 

lakhimpur kheri violence Summons for today for ashish mishra police pasted notice outside ajay mishra's house UP sets up probe | लखीमपुर-खीरी हिंसाः पुलिस ने अजय मिश्रा के घर के बाहर चिपकाया नोटिस, 8 अक्टूबर को बेटे आशीष मिश्रा को पेश होने का आदेश

लखीमपुर-खीरी हिंसाः पुलिस ने अजय मिश्रा के घर के बाहर चिपकाया नोटिस, 8 अक्टूबर को बेटे आशीष मिश्रा को पेश होने का आदेश

Highlightsपुलिस द्रारा दर्ज की गई शिकायतों में आशीष उर्फ ​​मोनू इकलौता आरोपी हैपुलिस ने रविवार की घटनाओं में आशीष मिश्रा के दो सहयोगियों आशीष पांडे और लवकुश राणा को गिरफ्तार कर लिया है

लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को जिला रिजर्व पुलिस लाइन में पूछताछ के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (गृह) अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को तलब किया है। इस बाबत पुलिस ने मिश्रा के आवास के बाहर एक नोटिस चिपकाया है। अजय मिश्रा का बेटा आशीष लखीमपुर खीरी में रविवार की हिंसा में आरोपी है, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हुई थी।

पुलिस द्रारा दर्ज की गई शिकायतों में आशीष उर्फ ​​मोनू इकलौता आरोपी है। पुलिस ने रविवार की घटनाओं में आशीष मिश्रा के दो सहयोगियों आशीष पांडे और लवकुश राणा की संलिप्तता को देखते हुए गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार की घटना में मंत्री अजय मिश्रा के स्वामित्व वाली एक एसयूवी सहित तीन एसयूवी के काफिले की चपेट में आने से चार किसानों की मौत हो गई है। 

उधर तिकोनिया पुलिस स्टेशन में आशीष के खिलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गईं। पहली शिकायत बहराइच निवासी जगजीत सिंह ने दर्ज कराई है जिसमें उन्होंनेआशीष और 15-20 पर हत्या और दंगा कराने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी शिकायत सुमित जायसवाल द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दंगा करने, लापरवाही से मौत का कारण, और हत्या के लिए दर्द कराई गई।

तिकोनिया थाने के थाना प्रभारी बालेंदु गौतम के मुताबिक एक प्राथमिकी किसानों की शिकायत पर आधारित है। खीरी के तिकुनिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत रविवार को हुई घटना की जांच के दौरान अब तक नामजद आरोपित आशीष मिश्रा के अलावा छह आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है। इन छह में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। शेष चार आरोपियों में से दो की पहचान लवकुश और आशीष पांडे के रूप में की गई है जिन्हें गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उधर, लखीमपुर खीरी (यूपी) जाने की कोशिश कर रहे पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गुरुवार को हरियाणा-यूपी बॉर्डर पर हिरासत में लिया गया। एक क्लिप में सिद्धू ने उन्हें हिरासत में ले रहे पुलिसकर्मियों से कहा, "आप केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ कुछ नहीं करेंगे लेकिन हमें पीड़ित परिवार से मिलने से रोकेंगे।"

Web Title: lakhimpur kheri violence Summons for today for ashish mishra police pasted notice outside ajay mishra's house UP sets up probe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे