पीएम मोदी को खत लिखकर कुमारस्वामी ने लगाई गुहार- 'बेंगलूरू में ही किया जाए एयरो इंडिया का आयोजन'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 16, 2018 03:16 AM2018-08-16T03:16:06+5:302018-08-16T03:16:06+5:30

कर्नाटक सरकार ने ‘एयरो इंडिया’ 2019 का आयोजन उन्हीं के राज्य के करने की केंद्र से गुहार लगाई है।

Kumaraswamy has written a letter written to PM Modi: 'Aero India will be organized in Bangalore | पीएम मोदी को खत लिखकर कुमारस्वामी ने लगाई गुहार- 'बेंगलूरू में ही किया जाए एयरो इंडिया का आयोजन'

पीएम मोदी को खत लिखकर कुमारस्वामी ने लगाई गुहार- 'बेंगलूरू में ही किया जाए एयरो इंडिया का आयोजन'

कर्नाटक सरकार ने ‘एयरो इंडिया’ 2019 का आयोजन उन्हीं के राज्य के करने की केंद्र से गुहार लगाई है। राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस संबंध में बुधवार को खत लिखा है। खबर के अनुसार राज्य सरकार ने यह खत इन खबरों के बीच लिखा है कि दो दशक से अधिक समय से यहां आयोजित होता आ रहा प्रतिष्ठित एयरो इंडिया शो लखनऊ स्थानांतरित किया जा सकता है। 

इस बात की खबर इन दिनों जोर पर है कि एयरो इंडिया शो लखनऊ में जल्द स्थानांतरित किया जाएगा। ऐसे में उन्होंने पीएम मोदी को खत लिखकर कहा है कि द्विवार्षिक आयोजन के लिए बेंगलूरू ‘सर्वश्रेष्ठ विकल्प’ होगा। इतना ही नहीं उन्होंने पत्र में लिखा, ‘बेंगलूरू रक्षा एवं उड्डयन की बड़ी कंपनियों का हब होने के नाते निश्चित तौर पर शो के लिए सबसे उपयुक्त स्थल है।

 ये खबर कई दिनों से कि यह शो लखनऊ में आयोजित किया जा सकता है। हांलाकि अभी तक इस मुद्दे पर खुद रक्षामंत्रालय की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है। इस शो की शुरुआत साल 1996 में एशिया के इस सबसे बड़े एयरो शो का आयोजन बेंगलूरू में होता रहा है। फरवरी 2017 में इसके 11वें शो में 51 देशों से 549 भारतीय और वैश्विक कंपनियों ने भाग लिया था। ऐसे में लखनऊ का नाम आगे आ जाने के कारण कुमारस्वामी ने पीएम को खत लिखा है।

वहीं,   1994 में राजनीति में कदम रखने वाले कुमारस्वामी 23 मई 2018 को कर्नाटक के 33वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लिया है। कुमारस्वामी कांग्रेस, जनता दल (सेकुलर) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन के नेता के तौर पर राज्य के मुखिया बने हैं। 2018 विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को कुल 222 सीटों में से महज 37 पर जीत मिली। कांग्रेस के 78 और बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक की मदद से उन्होंने सरकार बनायी है। सीएम कुमारस्वामी दल (सेकुलर) की कर्नाटक इकाई अध्यक्ष भी हैं।

Web Title: Kumaraswamy has written a letter written to PM Modi: 'Aero India will be organized in Bangalore

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे