दिल्ली की कम वोटिंग पर कुमार विश्वास का गंभीर सवाल- सोचिए सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर क्यों हुआ? 

By पल्लवी कुमारी | Published: February 8, 2020 06:34 PM2020-02-08T18:34:41+5:302020-02-08T18:34:41+5:30

दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव में शाम पांच बजे तक 54 फीसदी मतदान हुआ। खासकर सुबह में मतदान की धीमी शुरुआत के बाद आगे चलकर उसके प्रतिशत में वृद्धि हुई।

Kumar Vishwas question on delhi voting percentage says Think why the lowest turnout was New Delhi seat? | दिल्ली की कम वोटिंग पर कुमार विश्वास का गंभीर सवाल- सोचिए सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर क्यों हुआ? 

दिल्ली की कम वोटिंग पर कुमार विश्वास का गंभीर सवाल- सोचिए सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर क्यों हुआ? 

दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव में शाम पांच बजे तक 54 फीसदी मतदान हुआ। कम वोटिंग प्रतिशत पर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने सवाल उठाए हैं। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा है कि यह सोचने वाली बात है कि आखिर सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर क्यों हुआ?। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, ''जिस दिल्ली से वैकल्पिक राजनीति की उम्मीद पूरे देश में जागी थी। आज उसी दिल्ली में इतना कम मतदान यही सिद्ध करता है कि जनता आशाओं को धूमिल करने वाले राजनीतिक विमर्श से विमुख है। सोचिए कि सत्तर सीटों में से सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर हुआ। 

दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव में शाम पांच बजे तक 54 फीसदी मतदान हुआ। खासकर सुबह में मतदान की धीमी शुरुआत के बाद आगे चलकर उसके प्रतिशत में वृद्धि हुई। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ शाम पांच बजे तक मतदान प्रतिशत 54.14 रहा।’’ ग्यारह जिलों में सबसे अधिक 63.14 फीसद मतदान उत्तर पूर्व जिले में रिकार्ड किया गया जबकि सबसे कम 44.29 फीसदी मतदान नयी दिल्ली में रहा।

Web Title: Kumar Vishwas question on delhi voting percentage says Think why the lowest turnout was New Delhi seat?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे