Kovid-19 in Goa's top hospital and 15 patients died | गोवा: ऑक्सीजन की कमी से चार घंटे में कोरोना के 15 और मरीजों की मौत, इससे पहले 26 लोगों की गई थी जान
गोवा में कोरोना के 15 और मरीजों की मौत (फाइल फोटो)

Highlightsगोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुरुवार तड़के कोविड के 15 मरीजों की मौत हो गईइसी अस्पताल में दो दिन पहले भी कोरोना वायरस से संक्रमित 26 लोगों की मौत हुई थीराज्य प्रशासन ने कोर्ट को बताया कि गुरुवार तड़के दो बजे से छह बजे के बीच 15 लोगों की मौत हुई है

पणजी:  गोवा सरकार ने बंबई उच्च न्यायालय को बताया कि गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के और 15 मरीजों की मौत हुई है। गौरतलब है कि इसी अस्पताल में दो दिन पहले भी कोरोना वायरस से संक्रमित 26 लोगों की मौत हुई थी।

उच्च न्यायालय की गोवा पीठ ने कहा कि राज्य प्रशासन ने उसे बताया कि इनमें से कुछ मौतें ‘उपकरण संबंधी दिक्कतों’ से जुड़ी हो सकती हैं, जैसे ऑक्सीजन के कई सिलेंडरों को साथ जोड़ने से आपूर्ति के दौरान प्रेशर (दबाव) में कमी आना।

अदालत ने कहा कि जीएमसीएच में कोविड-19 के मरीजों को चिकित्सकीय ऑक्सीजन मुहैया कराने के उसके आदेश के बावजूद इस सरकारी अस्पताल में बृहस्पतिवार तड़के दो बजे से छह बजे के बीच और 15 लोगों की मौत हुई है।

पीठ कथित रूप से चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी से जीएमसीएच में कोविड-19 मरीजों की मौत से जुड़ी कुछ याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी।

अदालत ने कहा कि केन्द्र सरकार सुनिश्चित करे कि गोवा को ऑक्सीजन का तय कोटा जल्द से जल्द उपलब्ध हो। राज्य में फिलहाल संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

न्यायमूर्ति नितिन डब्ल्यू. साम्बरे और न्यायमूर्ति एम. एस. सोनाक की पीठ ने कहा कि 12 मई के आदेश के बावजूद अदालत को बड़े दुख के साथ यह दर्ज करना पड़ रहा है कि आज (बृहस्पतिवार को) जीएमसीएच में कोविड-19 से करीब 40 मरीजों की मौत हुई है। अदालत ने कहा कि इनमें से करीब 15 लोगों की मौत देर रात दो बजे से सुबह छह बजे के बीच हुई है।

Web Title: Kovid-19 in Goa's top hospital and 15 patients died

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे