किसान आंदोलन: चंडीगढ़ में 11 साल के अविजोत की हुई 'गिरफ्तारी'? जानिए क्या है पूरा मामला

By बलवंत तक्षक | Published: July 19, 2021 07:29 AM2021-07-19T07:29:21+5:302021-07-19T07:32:39+5:30

किसान आंदोलन के बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है। किसानों ने दावा किया कि चंडीगढ़ में आंदोलन के दौरान पुलिस ने एक बच्चे को भी गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया है।

Kisan Andolan 11 was year old Avijot Singh arrested in Chandigarh, know all detail | किसान आंदोलन: चंडीगढ़ में 11 साल के अविजोत की हुई 'गिरफ्तारी'? जानिए क्या है पूरा मामला

वीडियो ग्रैब

Next
Highlightsचंडीगढ़ में किसान आंदोलन के दौरान 11 साल के बच्चे अविजोत सिंह की कथित गिरफ्तारी पर बवालकिसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने शेयर किया था वीडियो, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी उठाए थे सवालपुलिस का बच्चे की गिरफ्तारी से इनकार, कहा- अविजोत खुद पुलिस वैन में बैठ गया था, बाद में उसे उतारा गया

चंडीगढ़ में किसान आंदोलन के दौरान 11 साल के बच्चे अविजोत सिंह की 'गिरफ्तारी' को लेकर बवाल मच गया है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा है कि बच्चे के साथ पुलिस की कोई ज्यादती की तो सरकार की जड़े हिला दी जाएंगी।

इस मुद्दे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल किया है कि भाजपा सरकार और कितना गिरेगी? किसान के बेटे की गिरफ्तारी के बावजूद अन्नदाता झुकने वाला नहीं है।

चढूनी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें 11 वर्ष का एक नाबालिग बच्चा पुलिस हिरासत में वैन में बैठा नजर आ रहा है। यह बच्चा कह रहा है कि भले ही पुलिस जेल में ले जाए, उसे उसकी कोई परवाह नहीं है।

चढ़ूनी ने कहा कि यह वीडियो चंडीगढ़ का है। इससे बड़ी शर्म की बात क्या हो सकती है कि किसान आंदोलन के मामले में पुलिस ने एक नाबालिग बच्चे को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने अविजोत को शाबाशी देते हुए कहा कि अगर पुलिस ने बच्चे के साथ कोई ज्यादती की तो किसान सरकार की जड़े हिला कर रख देंगे।

चंडीगढ़ के सेक्टर-48 में आयोजित एक कार्यक्रम में किसानों ने जमकर हंगामा किया था। किसानों ने नगर निगम के मेयर रविकांत शर्मा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन के काफिले पर हमला बोल कर उनकी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए थे। 

पुलिस के साथ प्रदर्शनकारी किसानों की झड़प हुई और कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया। इसी दौरान अविजोत भी चंडीगढ़ पुलिस वैन में बैठा दिखाई दे रहा है।

पुलिस का बच्चे की गिरफ्तारी से इनकार

इस पूरे मामले पर पुलिस ने भी सफाई दी है। पुलिस ने अविजोत सिंह की गिरफ्तारी से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि अविजोत खुद ही पुलिस की वैन में आकर बैठ गया था। बाद में पुलिस ने उसे वैन से नीचे उतार दिया था। बच्चे की गिरफ्तारी की बात बिल्कुल भी सच नहीं है।

Web Title: Kisan Andolan 11 was year old Avijot Singh arrested in Chandigarh, know all detail

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे